झारखंड

jharkhand

चतरा: लूट और रंगदारी मांगने के मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल और बाइक बरामद

By

Published : Aug 23, 2020, 4:55 PM IST

चतरा में पुलिस ने प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बराटपुर मोड़ और गुरूडीह बामी घाटी में हुए लूटकांड का खुलासा कर दिया है. इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि कांड में शामिल दो अन्य आरोपी अशोक यादव और पिंटू यादव अभी-भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है.

three-accused-of-robbery-arrested-in-chatra
लूट का आरोपी गिरफ्तार

चतरा:जिले में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बराटपुर मोड़ और गुरूडीह बामी घाटी में हुए मोटरसाइकिल लूटकांड और रंदगारी मांगने के मामले का प्रतापपुर पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपी में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के सिजुआ गांव के बसंत यादव, मुकेश यादव और हंटरगंज थाना क्षेत्र के बलनिया गांव निवासी सोनु कुमार यादव शामिल हैं, जबकि कांड में शामिल दो अन्य आरोपी अशोक यादव और पिंटू यादव अभी भी फरार है.


पुलिस निरीक्षक रंजीत रौशन ने बताया कि अज्ञात अपराधियों ने गुरूडीह बामी घाटी में एक यात्री से हथियार के बल पर मोटरसाइकिल, एक मोबाइल और 4500 रुपए नकद लूट लिया था, वहीं बराटपुर मोड़ से चार अज्ञात अपराधियों ने टड़वा के अशोक यादव से मोटरसाइकिल, मोबाइल और 200 रुपए नकद लूटी थी. इन दोनों घटनाओं में लूटे गए मोबाइल से गेरूआ गांव निवासी सुरेंद्र साव से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी, जिसके बाद सुरेंद्र साव ने थाना में लिखित आवेदन देकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था, थाना प्रभारी पीसी सिंहा के नेतृत्व में गठित स्पेशल छापेमारी टीम ने घटना में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढे़ं:- चतराः पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार, दो किलो अफीम बरामद

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार मुकेश, बसंत और सोनू की निशानदेही पर प्रतापपुर पुलिस ने बिहार के शेरघाटी जीटी रोड पर स्थित मुखर्जी पेट्रोल पंप के पास से लूटी गई दो मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है, वहीं बामी लूटकांड में प्रयोग किए गए बसंत यादव का एक ग्लैमर मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन को भी पुलिस ने बरामद किया है. उन्होंने बताया कि फरार अभियुक्त अशोक यादव हंटरगंज और पिंटू यादव बिहार के गुरूआ थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, लूटे गए दोनों मोटरसाइकिल का नंबर प्लेट बदलकर आरोपी अवैध कार्यों में उपयोग कर रहा था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सोनू और बसंत एक शराब भट्ठी में काम करता था और वहीं बैठकर घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details