झारखंड

jharkhand

चतराः पुष्पेंद्र एनकाउंटर के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, कैंडल मार्च निकाल कर जताया विरोध

By

Published : Oct 13, 2019, 1:20 PM IST

यूपी में हुए पुष्पेंद्र एनकाउंटर को लेकर चतरा में विपक्षी दलों के साथ गैर-राजनीतिक संगठनों के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और विरोध जताया. विरोध कर योगी सरकार और यूपी पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाये.

कैंडल मार्च निकालते लोग

चतरा: उत्तर प्रदेश के झांसी में हुए पुलिस एनकाउंटर को लेकर उपजा विवाद गर्माता जा रहा है. घटना में मारे गए पुष्पेंद्र यादव को लेकर पनपा विवाद शांत होने के बजाय और सियासी रूप लेते जा रहा है. घटना के विरोध में विपक्षी दलों के साथ गैर-राजनीतिक संगठनों के कार्यकर्ता भी अब सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. सभी योगी सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं.

देखें पूरी खबर

गौरतलब है कि यूपी पुलिस ने एक एनकाउंटर किया था. जिसके विरोध में देर शाम चतरा में कैंडल मार्च निकाला गया. यह मार्च यादव सभा के बैनर तले निकाला गया था. उपायुक्त कार्यालय से शुरू हुआ यह मार्च शहर के कई गली-मोहल्लों से होते हुए चतरा की हृदय स्थली कहे जाने वाले केसरी चौक पहुंचकर संपन्न हो गया. केसरी चौक पर मार्च में शामिल यादव महासभा के कार्यकर्ताओं और युवा नेताओं ने पुष्पेंद्र यादव की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

ये भी पढ़ें-बिना मिले झारखंड युवा आरजेडी अध्यक्ष ने दिया झूठा बयान, कहा- लालू से मुलाकात कर बनाई चुनाव की रणनीति

इस दौरान मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार और उत्तर प्रदेश पुलिस प्रशासन के खिलाफ 'योगी सरकार होश में आओ', 'फर्जी एनकाउंटर बंद करो', 'यूपी पुलिस हाय-हाय' समेत कई नारे लगाए. मौके पर युवा नेताओं ने केंद्र सरकार से मामले की उच्च स्तरीय जांच कराते हुए दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उनका कहना है कि योगी सरकार साजिश के तहत यादवों की हत्या कराना चाहती है. ऐसे में सभी यादव एकजुट हो चुके हैं और पुष्पेंद्र के परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क से सदन तक ईंट से ईंट बजा देंगे. कैंडल मार्च में प्रतीक यादव, रूपेश यादव, राहुल यादव, डीएम यादव, कृष्णा यादव, प्रकाश यादव, मुकेश यादव सहित दो दर्जन युवा शामिल थे.

Intro:पुष्पेंद्र इनकाउंटर के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, कैंडल मार्च निकाल यूपी पुलिस की कार्यशैली पर उठाया सवाल

चतरा : उत्तरप्रदेश के झांसी में पुलिस इनकाउंटर को लेकर उपजा राजनीतिक पारा नीचे उतरने का नाम नहीं ले रहा है। घटना में मारे गए पुष्पेंद्र यादव को लेकर पनपा विवाद शांत होने के बजाय और भी सियासी रूप लेते जा रहा है। घटना के विरोध में विपक्षी दलों के साथ-साथ गैर-राजनीतिक संगठनों के कार्यकर्ता भी अब सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर योगी सरकार के कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

बाईट : राहुल यादव, छात्र नेता।Body:यूपी पुलिस द्वारा किये गए इनकाउंटर के विरोध में देर शाम चतरा में कैंडल मार्च निकाला गया। यह मार्च यादव सभा के बैनर तले निकाला गया था। उपायुक्त कार्यालय से शुरू हुआ यह मार्च शहर के विभिन्न गली-मोहल्ले होते चतरा की हृदय स्थली कहे जाने वाला केसरी चौक पहुंचकर संपन्न हो गया। केसरी चौक पर मार्च में शामिल यादव महासभा के कार्यकर्ताओं व युवा नेताओं ने स्व. पुष्पेंद्र यादव की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। Conclusion:इस दौरान मार्च में शामिल कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार और उत्तरप्रदेश पुलिस प्रशासन के खिलाफ योगी सरकार होश में आओ, फर्जी एनकाउंटर बंद करो, यूपी पुलिस हाय-हाय समेत अन्य नारे लगाए। मौके पर युवा नेताओं ने केंद्र सरकार से मामले की उच्च स्तरीय जांच कराते हुए दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। कहा है कि योगी सरकार साजिश के तहत यादवों की हत्या कराना चाहती है। ऐसे में सभी यादव एकजुट हो चुके हैं और पुष्पेंद्र के परिजनों को इंसाफ दिलाने के लिए सड़क से सदन तक ईट से ईट बजा देंगे। कैंडल मार्च में प्रतीक यादव, रूपेश यादव, राहुल यादव, डीएम यादव, कृष्णा यादव, प्रकाश यादव, मुकेश यादव सहित दो दर्जन युवा शामिल थे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details