झारखंड

jharkhand

शिकंजे में नक्सली रंजन गोप, कई मामलों में थी तलाश

By

Published : Oct 25, 2020, 6:57 PM IST

चतरा में पुलिस ने कृष्णा यादव दस्ते का नक्सली रंजन गोप को गिरफ्तार किया है. सीसीएल के बचरा रेलवे साइडिंग पर हमला और वाहनों में आगजनी कर दहशत फैलाने की घटना में यह शामिल था. रंजन के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. पुलिस इसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी अभियान चला रही थी.

naxali-ranjan-gop-arrested-in-chatra
नक्सली गिरफ्तार

चतरा: पुलिस ने कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके प्रतिबंधित पीएलएफआई नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पिपरवार थाना पुलिस ने छापेमारी की. इस दौरान सीसीएल के बचरा रेलवे साइडिंग पर नक्सली हमले और वाहनों में आगजनी कर दहशत फैलाने की घटना में संलिप्त एरिया कमांडर कृष्णा यादव दस्ते के नक्सली रंजन गोप को गिरफ्तार किया गया. नक्सली रंजन कि गिरफ्तारी थाना क्षेत्र के बचरातांड इलाके से हुई है. वह रांची के रातू थाना क्षेत्र अंतर्गत चिलदाग हुहुरी गांव का रहने वाला है.

थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि 15 अक्टूबर की रात पीएलएफआई एरिया कमांडर कृष्णा यादव के दस्ता कोयलांचल में दहशत फैलाकर रंगदारी और लेवी वसूलने का काम करता था, नक्सली दस्ते के सदस्यों ने सीसीएल की बचरा रेलवे साइडिंग पर हमला कर दो हाइवा और एक लोडर को आग के हवाले कर दिया गया था, साथ ही मौके पर हवाई फायरिंग भी की थी, वाहनों में आग लगाने के बाद नक्सली मौके से भाग निकले थे, जिसके बाद मामले में पिपरवार थाना में 17 सीएलए एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर घटना में संलिप्त पीएलएफआई नक्सलियों की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी अभियान चलाया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें:- चतरा: नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप में महिला को मारी गोली, हुई मौत

संजय कुमार सिंह ने बताया कि अभियान के दौरान ही क्षेत्र में दूसरी घटना को अंजाम देने की फिराक में जुटा नक्सली रंजन गोप को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारते हुए एरिया कमांडर कृष्णा यादव के ओर से घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी है, उसने पुलिस को संगठन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी भी दी है, जिसके आधार पर घटना में शामिल अन्य नक्सलियों की धरपकड़ को लेकर छापेमारी दल ने अभियान तेज कर दिया है. अभियान में प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक रोहित कुमार यादव समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details