झारखंड

jharkhand

जिसे कहता था अपनी 'जान' एक दिन ले ली उसी की जान, शिकंजे में आया गुनहगार आशिक

By

Published : Jun 17, 2023, 8:31 PM IST

Updated : Jun 18, 2023, 6:19 AM IST

चतरा में छात्रा की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है. चतरा पुलिस की कार्रवाई में 48 घंटे के अंदर इस ब्लाइंड मर्डर केस से पर्दा उठ गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Murder in Chatra accused boyfriend arrested for killed girl
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

चतराः जिले के लावालौंग थाना क्षेत्र के ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने 48 घंटों के भीतर पर्दाफाश कर दिया है. इसमें शामिल आरोपी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 15 जून को लड़की का शव बरामद किया गया था.

इसे भी पढ़ें- Chatra News: जंगल से मिला स्कूली छात्रा का शव, दुष्कर्म की आशंका

चतरा में छात्रा की हत्या की घटना के बाद एसपी राकेश रंजन ने सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया. इस टीम ने पूछताछ और तकनीक की मदद से कार्रवाई करते हुए 48 घंटे में हत्याकांड का खुलासा किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और ये भी बताया कि प्रेम प्रसंग में हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया गया था. पुलिस की कार्रवाई में हत्या में इस्तेमाल दो पत्थर, लड़की का हवाई चप्पल, छात्रा का खून से सना कपड़ा, घटनास्थल से खून लगी मिट्टी और कत्ल के समय उपयोग हुआ मोबाइल फोन बरामद किया है. सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी ने बताया कि प्रेम प्रसंग में विवाद से नाराज होकर उसके ही प्रेमी संतोष कुमार ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी.

एसडीपीओ ने बताया कि लड़का और लड़की में पूर्व से ही प्रेम प्रसंग चल रहा था. वारदात के दिन प्रेमी संतोष कुमार ने छात्रा को मिलने के लिए उसके गांव के पास जंगल में बुलाया. संतोष अपनी प्रेमिका पर उसके साथ भागकर शादी करने का दबाव बनाया. लेकिन छात्रा ने कहा कि इससे उसके परिवार के मान सम्मान को ठेस लगेगी, इसलिए वो भागकर शादी नहीं करेगी. लड़की के द्वारा प्रस्ताव ठुकराने से नाराज प्रेमी ने गुस्से में पत्थर से कूचकर अपनी प्रेमिका की जान ले ली. बता दें कि लड़की 11वीं की छात्रा थी और वो गर्मी की छुट्टियां मनाने अपने गांव आई थी.

क्या है मामलाः मंगलवार 13 जून को छात्रा अपने गांव के पास के जंगल में महुआ चुनने के लिए गई थी. इसी दौरान वह अचानक लापता हो गई. लड़की के गायब होने पर परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. 15 जून को ग्रामीणों ने जंगल से छात्रा का शव और उसके कपड़े देखे. पुलिस को जानकारी मिलने के बाद उन्होंने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजकर कार्रवाई में जुट गयी.

वहीं घटना को लेकर परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई थी. जिसके बाद आरोपी ने सबूत मिटाने के मकसद से पत्थर या किसी धारदार हथियार से लड़की की हत्या कर दी. लेकिन सिमरिया एसडीपीओ अशोक प्रियदर्शी के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने 48 घंटे में इस ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी सुलझा ली. इस अभियान में लावालौंग थाना प्रभारी बमबम कुमार, सिमरिया थाना प्रभारी विवेक कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रोहित कुमार और पुलिस अवर निरीक्षक विकास सेठ के साथ सशस्त्र बल के जवान शामिल रहे.

Last Updated :Jun 18, 2023, 6:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details