झारखंड

jharkhand

चतरा में प्रेम-प्रसंग में नाबालिग को मिली मौत की सजा, जानें कैसे

By

Published : Jun 10, 2021, 2:21 PM IST

चतरा में प्रेम-प्रसंग में नाबालिग लड़के की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है.

minor-boy-murdered-in-love-affair-in-chatra
चतरा हंटरगंज थाना

चतरा: पिछले 6 दिन से लापता काशीकेवाल गांव के एक नाबालिग लड़के का शव हंटरगंज के डाटमगढ़ स्थित चमरदखी नाला से पुलिस ने बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने हत्यारों को भी गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार हत्यारों में डटमीगढ़ गांव के विक्रम यादव और प्रकाश दास और काशीकेवाल गांव के मो. सरफराज है. एसडीपीओ अविनाश कुमार हंटरगंज पहुंचकर हत्यारों से पूछताछ कर रहे हैं. दोनों हत्यारों के अलावा लड़की के पिता भाई सहित अन्य लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

इसे भी पढ़ें- चतरा में सीआरपीएफ जवान ने साथी की हत्या कर खुद को किया शूट, जानें क्यों

नाबालिग के माता-पिता ने 8 जून को अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई थी. माता-पिता ने अपने बेटे को गायब करने का संदेह अपने ही गांव के फिरोज मियां, सरफराज मियां सहित उनके परिजनों पर लगाया था. लड़के के माता-पिता ने पुलिस को बताया था कि उनका पुत्र का प्रेम-प्रसंग एक आरोपी की बहन से था. जिसे लेकर लड़की के माता-पिता और भाइयों ने लड़के को जान से मारने की धमकी दी थी. पुलिस ने लापता लड़के के माता-पिता के संदेह के अनुसार करवाई करने में जुट गई. एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में थाना प्रभारी राजीव रंजन ने शव मिलने के 24 घंटे में पूरे मामले का खुलासा किया. लड़की का मोबाइल के जरिए हत्यारे विक्रम यादव और प्रकाश दास को गिरफ्तार किया गया.

लड़की के भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर 3 जून की रात लड़की के मोबाइल से फोन कर लड़के को बुलाया था. जिसके बाद विक्रम यादव और प्रकाश दास और लड़की के भाई सरफराज ने उसे नाला पर ले जाकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने घटनास्थल से एक चाकू बरामद किया है. ग्रामीणों ने संदेह प्रकट किया है कि चाकू से गोदकर लड़के की हत्या कर दी गई है और उसका शव नाला में डाल दिया गया था.

पुलिस की पूछताछ में दोनों युवकों ने अपना गुनाह कबूल किया और उनकी निशानदेही पर शव बरामद किया गया. दोनों का प्रेम-प्रसंग विक्रम और प्रकाश बर्दाश्त नहीं हुआ और साजिश के तहत उसकी हत्या कर दिया. शव पूरी तरह से सड़ने के कारण उसका शव जांच के लिए रांची फॉरेंसिक लैब भेज दिया गया है. नाबालिग अपने पिता और चाचा का इकलौता वारिस था. उसकी मौत से पूरा परिवार सदमे में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details