झारखंड

jharkhand

#JeeneDo: चतरा में 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म, हिरासत में नाबालिग आरोपी

By

Published : Aug 14, 2021, 9:02 PM IST

minor-boy-arrested-for-raping-seven-year-old-girl-in-chatra

चतरा में सात साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को हिरासत में ले लिया है. दुष्कर्म का आरोपी नाबालिग है.

चतराः जिला के सिमरिया थाना क्षेत्र में एक सात साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने में आया है. मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- दुमकाः पांच साल की बच्ची के साथ पड़ोसी युवक ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

सिमरिया थाना क्षेत्र में एक 7 वर्षीय बच्ची के साथ पड़ोस के ही एक 17 वर्षीय नाबालिग लड़के ने दुष्कर्म किया. इस घटना के बाद बच्ची की हालत बिगड़ने लगी. मामला सामने आने के बाद परिजनों के सूचना दी और मामला दर्ज कराया.

जानकारी देतीं चाइल्ड लाइन की सदस्य

घटना प्रकाश में आने के बाद सिमरिया पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी नाबालिग को हिरासत में ले लिया है. जबकि पीड़िता बच्ची को मेडिकल टेस्ट के लिए हजारीबाग सदर अस्पताल भेज दिया गया है. इस बाबत पीड़िता के पिता के आवेदन पर आरोपी के विरुद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया गया है. थाना में दिए गए आवेदन के अनुसार पीड़िता के माता-पिता किसी काम से बाहर गए हुए थे.

थाना में दिए आवेदन में बताया गया कि बच्ची घर में अपनी छोटी बहन के साथ अकेली थी. इसी बीच पड़ोस में रह रहा लड़का बच्ची के घर पहुंचा. उसने बच्ची को बहला-फुसलाकर गौशाला में ले गया, जहां उसने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया. दुष्कर्म होने के बाद से बच्ची की हालत बिगड़ने लगी. बच्ची की स्थिति को देखते हुए परिजन और ग्रामीण उग्र हो उठे और उसे सिमरिया थाना ले आए. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सिमरिया थाना प्रभारी गोविंद कुमार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्ची को सिमरिया रेफरल अस्पताल भेजकर इलाज करवाया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- #JeeneDo: गढ़वा में दो नाबालिग लड़कियों से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

थाना प्रभारी गोविंद कुमार ने बताया कि आरोपी युवक को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा, उसके बाद उसे बाल सुधार गृह भेजा दिया जाएगा. इसको लेकर चाइल्ड लाइन सदस्य अनिता मिश्रा ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद बच्ची की हालत में सुधार होने पर चतरा में 164 के तहत बयान दर्ज कराया जाएगा. उन्होने यह भी बताया कि इस पूरी घटना की चश्मदीद बच्ची की चार साल की बहन है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details