झारखंड

jharkhand

चतरा में माओवादियों का हमला, सड़क निर्माण कार्य मे लगें दो जेसीबी को फूंका

By

Published : Dec 6, 2022, 6:47 PM IST

जिले के कुंदा थाना इलाके में माओवादियों ने एक बार फिर से दहशत फैलाई है. माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी को आग के हवाले कर दिया है (Maoists set fire on JCB machine).

Etv Bharat
Etv Bharat

चतरा: जिले के कुंदा थाना क्षेत्र में लंबे समय के बाद माओवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए जमकर तांडव मचाया है. माओवादी दस्ते ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पिंजनी से गारो गांव तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी को आग के हवाले कर दिया है (Maoists set fire on JCB machine). वारदात शाम करीब 4 बजे की है.

ये भी पढ़ें:चतरा पुलिस ने इनामी नक्सली के घर को किया कुर्क, न्यायालय के आदेश पर की गई कार्रवाई

गारो गांव में पिछले 15 दिनों से सड़क निर्माण कार्य चल रहा है. यहां जेसीबी मशीन से सड़क में मिट्टी से फ्लैक भरने का कार्य चल रहा था. इसी दौरान माओवादियों ने दो जेसीबी मशीन को आग लगा दी. वारदात को अंजाम देने से पहले उन्होंने गांव को घेरकर अपने कब्जे में कर लिया. इसके बाद सड़क के निर्माण में लगे जेसीबी के पास जाकर चालक के साथ मारपीट की और फिर उसमे आग लगा दी. इस दौरान माओवादियों ने दहशत फैलाने के लिए चेतावनी भी दी.

वारदात के बाद संवेदक उमाशंकर सिंह और चंदू यादव ने घटना की सूचना पुलिस को दी. सड़क निर्माण कार्य 21 नवंबर 2022 को शुरू किया गया था. माओवादी के इस घटना से क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य के संवेदकों में बेचैनी बढ़ा दी है, सभी दहशत में हैं.

इधर, घटना को लेकर थाना प्रभारी परमानंद मेहरा ने बताया कि गारो गांव में दो जेसीबी को आग लगाने की सूचना मिला है. घटना स्थल पर जाने के बाद ही घटना के बारे में कुछ कहा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details