झारखंड

jharkhand

स्कूल भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में पारा शिक्षक के गाने पर हुआ लौंडा डांस, झारखंड सरकार के मंत्री थे मौजूद

By

Published : Aug 9, 2023, 9:34 PM IST

चतरा के हंटरगंज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. दरअसल मंगलवार को हंटरगंज प्लस टू हाईस्कूल के नए भवन का उद्घाटन हुआ था. इस कार्यक्रम में लौंडा नाच कराया गया. खास बात ये है कि यहां पर झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता भी मौजूद थे.

Launda dance in inauguration program of schoo
Launda dance in inauguration program of schoo

देखें वीडियो

चतरा: जिले के हंटरगंज में झारखंड सरकार के श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता मंगलवार को हंटरगंज के प्लस टू उत्क्रमित उच्च विद्यालय औरु गेरुआ में आयोजित उद्घाटन समारोह में पहुंचे. इस दौरान मंत्री सत्यानंद भोक्ता विद्यालय के नए भवन और पेयजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन विधिवत रूप से पूजा अर्चना और फिता काटकर किया. हालांकि यह कार्यक्रम उस वक्त विवादों में आ गया जब यहां लौंडा डांस कराया गया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

ये भी पढ़ें:गुमला में बाल मजदूरीः स्कूली छात्राओं से उठावाए गये अनाज के बोरे, मामले की जांच तेज

वीडियो में दिख रहा है कि मंत्री सत्यानंद भोक्ता अपने समर्थकों के साथ लौंडा डांस का खूब लुत्फ उठा रहे हैं. यह कार्यक्रम उद्घाटन कार्यक्रम के बाद स्कूल में ही हुआ. इस महफिल में डांस का प्रोग्राम कराया गया, लेकिन यहां डांस स्कूल के बच्चे नहीं बल्कि लौंडे से कराया जा रहा था, इसमें पारा शिक्षक गाना गा रहे थे और उनके गाने पर लौंडा डांस हो रहा था. करीब एक घंटा तक यह कार्यक्रम चला.

डांस कार्यक्रम के बाद मंत्री सत्यानंद भोक्ता समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय में उक्त योजनाओं का निर्माण किया गया है ताकि छात्र छात्राओं को कोई भी कार्यक्रम करने में दिक्कत ना हो. उन्होंने आगे कहा बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करें सरकार छात्रवृत्ति के साथ-साथ कई सुविधा प्रदान कर रही है. उपस्थित छात्र-छात्राओं से पढ़ाई में विशेष ध्यान रखने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि शिक्षा एक ऐसी औजार है कि जो मरते दम तक काम करता है. शिक्षा के बगैर समाज का उत्थान होना असंभव है.

कार्यक्रम में उपस्थित अभिभावकों से अपने अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने का भी आह्वान किया. विद्यालय पहुंचने पर मंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. जबकि विद्यालय परिवार की ओर से भागवत गीता देकर व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया. समारोह में स्कूली बच्चों द्वारा एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. कार्यक्रम की विधिवत उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. जिसके पश्चात स्वागत गान के साथ प्रधानाध्यापक किशोर कुमार सिन्हा व संचालन राजेश ठाकुर ने किया.

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिषेक पांडे, जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश कुमार मिश्र, सीओ जुल्फेकार अंसारी, थाना प्रभारी सनोज कुमार चौधरी, 20 सूत्री जिला उपाअध्यक्ष प्रभु दयाल यादव, इन सभी के द्वारा सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया गया, जिसमे लौंडा का डांस भी हुआ. वहीं दूसरी तरफ छात्राओं द्वारा आदिवासी नृत्य नृत्य भी प्रस्तुत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details