झारखंड

jharkhand

चतरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 8 किलो अफीम के साथ इंटर स्टेट गिरोह के चार तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2020, 5:39 PM IST

चतरा में पुलिस को बड़ी सफलता हात लगी है. पुलिस ने इटखोरी थाना क्षेत्र से 8 किलो अफीम के साथ एक महिला समेत इंटर स्टेट गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

4 inter state smugglers arrested by police in Chatra
4 inter state smugglers arrested by police in Chatra

चतरा: जिले में पुलिस ने इंटर स्टेट ड्रग माफियाओं के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर इटखोरी थाना क्षेत्र की पुलिस ने नरचा नवादा गांव से 8 किलो अफीम के साथ एक महिला समेत इंटर स्टेट गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से पुलिस ने चार लाख 61 हजार रुपया नगद समेत विभिन्न कंपनियों के तीन मोबाइल फोन और कार भी जब्त किया है.

देखें पूरी खबर

क्या है एसपी का कहना

एसपी ऋषभ झा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मुंबई ड्रग माफिया चतरा के कुछ तस्करों से अफीम की खरीद बिक्री कर रहे हैं. मामले की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए डीएसपी मुख्यालय केदार राम और एसडीपीओ अविनाश कुमार के संयुक्त नेतृत्व में विशेष छापेमारी टीम का गठन कर इटखोरी थाना क्षेत्र में प्राप्त लोकेशन पर छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था.

ये भी पढ़ें:CID पर बढ़ा लोगों का भरोसा, प्रोफेसनल जांच एजेंसी बनाएंगे: एडीजी

अफीम बरामद

अभियान के दौरान ही पुलिस ने बिजली विभाग में कार्यरत सरिता देवी नामक महिला तस्कर और इंटरस्टेट गिरोह के सदस्य मुजीबुर्रहमान उर्फ मोजू मियां नामक तस्कर समेत गिरोह के चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार महिला तस्कर और उसके पति नरेंद्र कुमार गुप्ता के पास से चार लाख 61 हजार रुपया नगद, 2.5 किलो गीला अफीम और दो मोबाइल फोन, मोजू मियां के पास से 4.7 किलो अर्ध ठोस गिला अफीम और कार, जबकि चौथे तस्कर मोहम्मद जावेद के पास से एक किलो गीला अफीम बरामद किया गया है.

छापेमारी अभियान जारी

एसपी ने बताया कि तस्करी में शामिल गिरोह का मास्टरमाइंड समेत अन्य फरार तस्करों की गिरफ्तारी को ले सघन छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. अगर तस्करों की गिरफ्तारी जल्द नहीं होती है, तो उनके संपत्ति को कुर्क करते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मुंबई ब्रिज गिरोह से जुड़े तस्करों की गिरफ्तारी को ले कर भी अभियान चलाने की बात कही है. एसपी ने बताया कि पूरी रात इटखोरी और सदर थाना पुलिस की टीम तस्करों की धरपकड़ को लेकर अभियान चलाती रही.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details