झारखंड

jharkhand

चतरा और पलामू बॉर्डर पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

By

Published : Jul 7, 2023, 3:54 PM IST

चतरा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस को नक्सलियों के पास से हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. हालांकि जंगल का फायदा उठाकर नक्सली भागने में कामयाब रहे.

encounter between police and Naxalites
encounter between police and Naxalites

चतरा:जिले के कुन्दा थाना क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी के रिजनल कमांडर आक्रमण गंझू के दस्ते के साथ मुठभेड़ हुई है. इस कार्रवाई में पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. हथियारों का एक बड़ा जखीरा जब्त किया गया है. मुठभेड़ चतरा और पलामू बॉर्डर पर स्थित अनगड़ा जंगल में हुई है.

यह भी पढ़ें:चतरा नक्सल मुठभेड़: मौके पर जमे से थे 07 नक्सली, अमर गंझू ने चलाई थी पहली गोली, गिरफ्तार नंदकिशोर यादव ने किए कई खुलासे

बता दें कि चतरा एसपी राकेश रंजन के निर्देश पर नक्सल विरोधी अभियान पर झारखंड जगुवार की टीम निकली थी. उनके साथ चतरा पुलिस की टीम भी शामिल थी. इसी दौरान कुन्दा थाना क्षेत्र के चतरा और पलामू बॉर्डर पर स्थित अनगड़ा जंगल में नक्सलियों के साथ टीम की मुठभेड़ हो गई. दोनों ओर से छिटपुट फायरिंग हुई है.

जवानों ने नक्सलियों को दिया मुंहतोड़ जवाब: बताया जा रहा है कि पुलिस को जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी के रिजनल कमांडर आक्रमण गंझू के दस्ते के मूवमेंट की जानकारी मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने पूरे जंगल की घेराबंदी कर दी. इससे नक्सली घबरा गए और उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी. जिसका पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की ओर से भी मुंहतोड़ जवाब दिया गया. इससे नक्सली पीछे हटने को मजबूर हो गए और जंंगल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहें.

एसपी ने की कार्रवाई की पुष्टि: सुरक्षाबलों के पूरे ऑपरेशन की एसपी राकेश रंजन मॉनिटरिंग कर रहे हैं. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया. जिसमें भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. एसपी राकेश रंजन ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है. एसपी ने बताया कि उन्हें प्रतिबंधित नक्सली संगठन टीपीसी के रिजनल कमांडर आक्रमण गंझू के दस्ते के भ्रमणशील होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details