झारखंड

jharkhand

हजारीबाग एसीबी टीम की चतरा में कार्रवाई, 15 हजार रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 6, 2023, 9:58 PM IST

चतरा में भ्रष्टाचार का मामला एक बार फिर उजागर हुआ है. एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते एक राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है. जमीन का म्यूटेशन करने के एवज में राजस्व कर्मचारी ने 30 हजार रुपए की डिमांड की थी. घूस की अग्रिम राशि 15 हजार रुपए लेते कर्मचारी रंगेहाथ पकड़ा गया. ACB arrested revenue employee taking bribe.

http://10.10.50.75//jharkhand/06-October-2023/jh-cha-03-girftar-jh10029_06102023204334_0610f_1696605214_20.jpg
ACB Arrested Revenue Employee Taking Bribe

चतरा: भ्रष्टाचार के विरुद्ध एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक सप्ताह के भीतर चतरा में दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. तीन दिन पूर्व गिद्धौर प्रखंड कार्यालय से पंचायत सेवक और प्रखंड समन्वयक की गिरफ्तारी के तीन दिनों के बाद एसीबी हजारीबाग की टीम ने जाल बिछाकर चतरा में एक राजस्व कर्मचारी को धर दबोचा है. राजस्व कर्मचारी बिपिन कुमार चौबे की गिरफ्तारी हंटरगंज प्रखंड के जोरी 11 तहसील कार्यालय से हुई है. गिरफ्तार कर्मचारी प्रखंड क्षेत्र के सलैया पोस्तिया गांव निवासी लवकुश कुमार से जमीन का म्यूटेशन करने के नाम पर 15 हजार रुपए घूस ले रहा था. गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम कर्मचारी को अपने साथ हजारीबाग ले गई है.

ये भी पढ़ें-Crime News Chatra: चतरा में एसीबी की कार्रवाई, रिश्वत लेते ब्लॉक अकाउंट मैनेजर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया

एसीबी हजारीबाग के एसपी ने दी जानकारीःइस संबंध में एसीबी हजारीबाग के एसपी आरिफ इकराम ने बताया कि चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड के वशिष्टनगर जोरी थाना क्षेत्र के सलैया पोस्तिया गांव निवासी लवकुश कुमार ने लिखित शिकायत की थी कि उसकी मां के नाम पर पोस्तिया मौजा में 33.5 डिसमिल जमीन खरीदी गई है. उस जमीन का म्यूटेशन के नाम पर राजस्व कर्मचारी के द्वारा 30 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है. सूचना पर एसीबी की टीम ने मामले का सत्यापन करने के बाद जाल बिछाकर संप्रति राजस्व उप निरीक्षक बिपिन कुमार चौबे को 15 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है.

जमीन का म्यूटेशन करने के एवज में मांगी थी 30 हजार रुपए रिश्वतःएसीबी के एसपी ने बताया कि राजस्व कर्मचारी के द्वारा पीड़ित से जमीन का म्यूटेशन के नाम पर 30 हजार रुपए की मांग की गई थी. जिसके तहत 15 हजार रुपए अग्रिम तौर पर वह ले रहा था. उन्होंने बताया कि कर्मचारी की गिरफ्तारी 11 हल्का कर्मचारी कार्यालय से हुई है. आरोपी से पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार कर्मचारी बिपिन कुमार चौबे चतरा जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के बड़गांव का रहने वाला है. एक सप्ताह के भीतर चतरा जिले में एसीबी ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की है. एसीबी की इस कार्रवाई से सरकारी कार्यालयों में हड़कंप मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details