झारखंड

jharkhand

Chatra News: ड्रग पैडलरों की बड़ी साजिश विफल, चतरा पुलिस ने ब्राउन शुगर के चार तस्करों को दबोचा

By

Published : Mar 3, 2023, 7:46 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/03-March-2023/jh-cha-01-holi-jh10029_03032023152859_0303f_1677837539_571.jpg
Brown Sugar Smugglers In Police Custody ()

चतरा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए ब्राउन शुगर की खेप के साथ चार शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि ब्राउन शुगर की बड़ी डील चतरा में होने वाली है और इस दौरान आपसी वर्चस्व में खूनी संघर्ष भी हो सकता है.

चतरा: रंगों का महापर्व होली से पूर्व चतरा शहर एक बार फिर रक्तरंजित होने से बच गया. एसपी राकेश रंजन की सटीक सूचना तंत्र ने ड्रग माफियाओं की साजिश पर न सिर्फ समय रहते पानी फेर दिया, बल्कि बड़ी घटना को अंजाम देने से पहले चार शातिर नशा माफिया गैंग के सदस्यों को सलाखों के पीछे भेज दिया.चतरा सदर थाना पुलिस ने ड्रग माफियाओं के विरुद्ध यह कार्रवाई की है. पुलिस ने ब्राउन शुगर के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले में एक नाबालिग को भी पकड़ा गया है.

ये भी पढे़ं-Loot in Chatra: एक दिन में दो लूट, सिक्सर दिखाकर अपराधियों ने मिनी बैंक संचालकों को लूटा

रामटुंडा टोंगरी स्थित मैदान से अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तारःएसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में गठित सदर थाना पुलिस की विशेष टीम ने यह कार्रवाई की है. ड्रग पैडलरों की गिरफ्तारी चतरा-हजारीबाग रोड पर रामटुंडा टोंगरी स्थित मैदान के समीप से हुई है. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के पास से 7.65 एमएम गोली का खोखा, करीब ढाई लाख रुपए का 2.15 ग्राम ब्राउन शुगर, तस्करी में प्रयुक्त दो बाइक और विभिन्न कंपनियों के पांच मोबाईल फोन जब्त किए गए हैं.

ब्राउन शुगर की खरीद-बिक्री को लेकर ड्रग माफियाओं का हुआ था जुटानः एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि गिद्धौर थाना क्षेत्र निवासी राहुल कुमार नामक तस्कर ब्राउन शुगर की प्रतिबंधित खेप के साथ रामटूंडा इलाके में मौजूद है. जिसे खरीदने के बहाने लूटपाट करने के उद्देश्य से हथियार के साथ कुछ अपराधी तत्वों का वहां जुटान हुआ है. ये सभी हथियार के बल पर ब्राउन शुगर तस्करी के दौरान आपसी रंजिश और लूटपाट के दौरान फायरिंग और खूनी संघर्ष की घटना को भी अंजाम दे सकते हैं.

पुलिस ने घेराबंदी कर ड्रग पैडलरों को दबोचाःगुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ के नेतृत्व में गठित सदर थाना पुलिस की विशेष टीम ने मैदान की घेराबंदी कर सभी तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्करों में राहुल कुमार, बादल कुमार, चंदन कुमार और मो अकरम शामिल हैं. तीनों तस्कर चतरा शहर और गिद्धौर थाना क्षेत्र निवासी हैं.

फरार तस्करों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिसः हालांकि गिरफ्तारी के दौरान अपराधियों के पास से हथियार की बरामदगी नहीं हो सकी. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ के आधार पर हथियार लेकर भागने वाले गिरोह के अन्य तस्करों के धर-पकड़ को लेकर पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है. जल्द ही फरार तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अभियान में थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक मनोहर करमाली, एसआई प्रकाश सेठ और सिकंदर सिंकू समेत सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details