झारखंड

jharkhand

एक्शन में सांसद, समारोह में ही लगा दी कृषि पदाधिकारी की क्लास

By

Published : Aug 10, 2019, 7:59 PM IST

चतरा सांसद सुनील सिंह कृषि विभाग में फैले भ्रष्टाचार और बिचौलियावाद पर खासे नाराज नजर दिखे. वे मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के उद्घाटन में समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने जिला कृषि पदाधिकारी की जमकर क्लास लगाई.

मंच से जिला कृषि पदाधिकारी को फटकार लगाते सांसद

चतरा: सांसद सुनील सिंह ने डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में आयोजित मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के उद्घाटन समारोह शिरकत किया. यहां वे कुछ अलग अंदाज में नजर आए. कृषि विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व बिचौलियावाद से नाराज सांसद ने उदघाटन समारोह में ही जिला कृषि पदाधिकारी की जमकर क्लास लगा दी.

देखें पूरी खबर

सांसद ने भरे मंच से ही पदाधिकारी को अपनी आदतों से बाज आने और कार्यशैली में सुधार लाने तक कि चेतावनी दे दी. सांसद ने कहा कि अधिकारी उन्हें सिखाने का प्रयास न करें, नकारात्मक कार्यशैली में सुधार लाते हुए योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाए. बता दें कि सांसद को कृषि विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व बिचौलियागिरी की शिकायतें लगातार मिल रही थी.

मंच से जिला कृषि पदाधिकारी को फटकार लगाते सांसद

सांसद सुनील कुमार सिंह, प्रशिक्षण भवन में आयोजित मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के शुभारंभ समारोह में शिरकत करने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे. यहां समारोह को संबोधित करने के बाद वे जैसे ही मंच पर आकर बैठे, जिला कृषि पदाधिकारी पारसनाथ उरांव मंच पर पहुंचकर धन्यवाद ज्ञापन करने लगे. इसी दौरान सांसद आग बबूला हो गए. जिसके बाद उन्होंने मंच से ही कृषि विभाग में संचालित योजनाओं की अद्यतन जानकारी कृषि पदाधिकारी से मांग ली. सांसद के सख्ती के बाद कृषि पदाधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास करने लगे. जिससे वे और नाराज हो गए और कहा कि अधिकारी उन्हें सीखाने के बजाय अपनी नकारात्मक कार्यशैली में सुधार लाए. योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाए. उन्होंने मंच से ही कृषि विभाग में व्याप्त कुरीतियों की जांच का निर्देश डीसी को दिया.

ये भी पढ़ें-44 साल के हुए नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, कार्यकर्ताओं के साथ मनाया जन्मदिन

जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे किसानों ने योजनाओं का लाभ देने के बदले कमीशन मांगने की शिकायत सांसद से की थी. किसानों ने वित्तिय वर्ष में विभाग को आवंटित पंप का अलॉटमेंट भी लापरवाही के कारण लैप्स हो जाने की बात बताई.

Intro:चतरा : डीआरडीए प्रशिक्षण भवन में आयोजित मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना उदघाटन समारोह शिरकत करने पहुंचे सांसद सुनील सिंह आज अलग अंदाज में नजर आए। कृषि विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व बिचौलियावाद से नाराज सांसद ने उदघाटन समारोह में ही जिला कृषि पदाधिकारी की जमकर क्लास लगा दी। उन्होंने भरे मंच से ही उन्हें अपनी आदतों से बाज आने और कार्यशैली में सुधार लाने तक कि चेतावनी दे दी। सांसद ने कहा कि अधिकारी उन्हें सिखाने का प्रयास न करें, नकारात्मक कार्यशैली में सुधार लाते हुए योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाए।

विजुअल : मंच से जिला कृषि पदाधिकारी को फटकार लगाते सांसद।


Body:सांसद कृषि विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार व बिचौलियागिरी की लगातार मिल रही शिकायतों से नाराज थे। दरअसल सांसद सुनील कुमार सिंह प्रशिक्षण भवन में आयोजित मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के शुभारंभ समारोह में शिरकत करने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। यहां समारोह को संबोधित करने के बाद वे जैसे ही मंच पर आकर बैठे। जिला कृषि पदाधिकारी पारसनाथ उरांव मंच पर पहुंचकर धन्यवाद ज्ञापन करने लगे। इसी दौरान सांसद आग बबूला हो गए। जिसके बाद उन्होंने मंच से ही कृषि विभाग में संचालित योजनाओं की अद्यतन जानकारी कृषि पदाधिकारी से मांग ली। सांसद के सख्ती के बाद कृषि पदाधिकारी उन्हें समझाने का प्रयास करने लगे। जिससे वे और नाराज हो गए और कहा कि अधिकारी उन्हें सीखाने के बजाय अपनी नकारात्मक कार्यशैली में सुधार लाते हुए योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाए। उन्होंने मंच से ही कृषि विभाग में व्याप्त कुरीतियों की जांच का निर्देश डीसी को दिया।


Conclusion:दरअसल सांसद से कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे किसानों ने योजनाओं का लाभ देने के बदले कमीशन मांगने की शिकायत किसानों ने की थी। किसानों ने वित्तिय वर्ष में विभाग को आवंटित पम्प का अलॉटमेंट भी लापरवाही के कारण लैप्स हो जाने की बात बताई थी। जिसके बाद सांसद नाराज हो गए थे।

ABOUT THE AUTHOR

...view details