झारखंड

jharkhand

Chatra Crime News: ज्वेलरी लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा, अंतर्राज्यीय गिरोह के छह तस्करों को चार किलो सोने-चांदी के साथ किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 8, 2023, 5:18 PM IST

Updated : Sep 8, 2023, 6:08 PM IST

चतरा जोरी थाना क्षेत्र के संघरी बाजार में हुए ज्वेलरी लूटकांड में पुलिस ने छह अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अपराधी पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा के राज्यों से हैं. इनके पास से दो बाइक और मोबाइल फोन भी बरामद किया गया.

Chatra Crime News
संघरी बाजार में हुए ज्वेलरी लूटकांड का पुलिस ने किया खुलासा

देखें पूरी खबर

चतरा: जिले के वशिष्ठनगर जोरी थाना क्षेत्र अंतर्गत संघरी बाजार से विगत चार सितंबर को हुए ज्वेलरी लूटकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. घटना में शामिल अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 तस्करों को लूट के करीब 4 किलो सोना-चांदी के आभूषण के साथ धर दबोचा है. गिरोह के तस्करों की गिरफ्तारी बिहार के गया रेलवे स्टेशन के समीप से हुई है. गिरफ्तार अपराधी बिहार, ओडिशा और बंगाल के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:Chatra Crime News: चतरा में नशे के सौदागरों पर पुलिसिया नकेल, तीन अफीम तस्कर गिरफ्तार

एसआईटी गठित कर की कार्रवाई:घटना की सूचना मिलते ही एसपी राकेश रंजन, एसडीपीओ अविनाश कुमार और पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय केदारनाथ राम के संयुक्त नेतृत्व में एसआईटी गठित कर वशिष्ठनगर जोरी और हंटरगंज थाना पुलिस की संयुक्त टीम को कार्रवाई का निर्देश दिया था. जिसके बाद एसआईटी ने कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी की. अभियान में हंटरगंज पुलिस निरीक्षक प्रमोद पांडेय के अलावे थाना प्रभारी सनोज चौधरी व वशिष्ठनगर थाना प्रभारी गुलाम सरवर समेत अधिकारी व सशस्त्र बल के जवान शामिल थे.

वशिष्ठनगर थाने में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि विगत चार सितंबर को घंघरी चौक के समीप संचालित भद्रकाली ज्वेलर्स के मालिक संदीप कुमार से झपट्टा मारकर लुटेरों ने ज्वेलरी से भरा बैग लूट लिया था. बैग लूटने के बाद बाइक सवार लुटेरे बिहार की ओर भाग गए थे. इसके बाद भुक्तभोगी ने स्थानीय थाना को घटना की सूचना दी थी.

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक के द्वारा एसडीपीओ व डीएसपी मुख्यालय के संयुक्त नेतृत्व में हंटरगंज और जोरी थाना पुलिस की एसआईटी बनाकर लूट में शामिल लुटेरों की गिरफ्तारी और लूट का सामान बरामद करने का निर्देश मिला था. इसके बाद लुटेरे की गिरफ्तारी को लेकर टेक्निकल टीम को मिले इनपुट के आधार पर घटना में शामिल तीन लुटेरों को ओडिशा से गिरफ्तार किया गया. जिससे पूछताछ के आधार पर गिरोह में शामिल अन्य तीन लुटेरे को बिहार के गया स्टेशन के समीप स्थित किराए के मकान से गिरफ्तार किया गया है.

करीब चार किलो चांदी बरामद: आभूषण व्यापारी से लूटे गए चांदी का 3 किलो 800 ग्राम आभूषण, सोने का 57 ग्राम आभूषण और रंगा करीब 350 ग्राम बरामद किया है. साथ ही घटना में प्रयुक्त दो पल्सर बाइक और लुटेरों का एक मोबाइल फोन भी पुलिस ने बरामद किया है. बरामद फोन को एसआईटी खंगाल रही है ताकि गिरोह में शामिल अन्य लुटेरों के विरुद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित हो.

एसडीपीओ ने क्या कहा: एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि अंतर्राज्यीय झपट्टा मार गिरोह के द्वारा चतरा में पहली बार इतनी बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया गया था. उन्होंने बताया कि झपट्टा मार लूट की घटना को अंजाम देने से पूर्व गिरोह में शामिल लुटेरे पहले कई दिनों तक इलाके की रेकी करते थे. उसके बाद घटना को अंजाम देकर पहले रह रहे घर को भी बदल देते थे. इनके द्वारा बार-बार जगह बदलकर घटना को अंजाम दिया जा रहा था.

एसडीपीओ ने बताया कि ऐसे गिरोह के द्वारा चतरा में पहली बार इस तरह से झपट्टा मारकर लूट की घटना को अंजाम दिया जा रहा था. एसडीपीओ ने बताया ओडिशा के जाजपुर निवासी आवला नागराज और सूरज राव, पश्चिम बंगाल स्थित हुगली निवासी सिद्धांत कुमार और कैलाश राव, ओडिशा के जखापुरा निवासी सुब्बा राव प्रधान और सोरडा निवासी टी मारकोंडा दास की मामले में गिरफ्तारी हुई है. वर्तमान में ये बिहार के गया रेलवे स्टेशन के समीप भाड़े के मकान में रह रहे थे.

Last Updated : Sep 8, 2023, 6:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details