झारखंड

jharkhand

चतरा: बैंक लूट मामले में पुलिस ने किया खुलासा, बिहार पुलिस की मदद से एक गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2019, 10:28 PM IST

चतरा में पुलिस ने बैंक में लूट करने वाले गैंग का खुलासा किया है. यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई. पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. मामले में पुलिस की छानबीन जारी है.

बैंक लूट मामले में एक गिरफ्तार

चतरा: गुप्त सूचना के आधार पर जिला पुलिस ने बैंक लूट योजना को अंजाम देने वाले गिरोह का खुलासा किया. इस दौरान एसआईटी ने बिहार के शेरघाटी इलाके से खुर्शीद मियां उर्फ कारू नामक एक लुटेरे को गिरफ्तार किया. हालांकि पांच लुटेरे अभी भी फरार हैं.

बैंक लूट मामले में एक गिरफ्तार

मामले में एसपी अखिलेश वी वारियर ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरे ने घटना से संबंधित कई बातों का खुलासा किया है. जिसके आधार पर बिहार पुलिस के सहयोग से चतरा पुलिस की एसआईटी निरंतर अभियान चला रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही लूट में शामिल अन्य लुटेरों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. एसपी ने बताया कि लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर बिहार के विभिन्न जिलों में अभियान चलाया जा रहा है. इसमें चतरा पुलिस को बिहार पुलिस का भरपूर सहयोग मिल रहा है.

गौरतलब है कि 29 जुलाई को दो बाइक पर सवार होकर पहुंचे छह लुटेरों ने हथियार के बल पर बिहार-झारखंड सीमा पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के गोसाइंडीह शाखा को अपना निशाना बनाया था. बैंक की शाखा खुलते ही लुटेरों ने दिनदहाड़े हथियार के बल पर करीब 23 लाख रुपये लूट लिए थे. लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे बिहार की ओर भाग गए थे. लूट की यह घटना बैंक के बाहर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. जिसके आधार पर पुलिस लुटेरों की पहचान कर रही है.

वहीं प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ने कहा कि पुलिस सभी की गिरफ्तारी और पैसे की रिकवरी करने में जुटी है. उन्होंने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने से पहले सभी लुटेरों ने कई दिनों तक बैंक और इलाके की रेकी भी की थी. जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से लूट को अंजाम दिया गया था.

Intro:चतरा : चतरा पुलिस ने बैंक लूट योजना को अंजाम देने वाले गिरोह का उद्भेदन किया है। गुप्त सूचना के आधार पर चलाए गए विशेष अभियान के दौरान एसआईटी ने बिहार के शेरघाटी ईलाके से खुर्शीद मियां उर्फ कारू नामक एक लुटेरे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हालांकि लूट में संलिप्त अन्य पांच लुटेरे अभी भी पुलिस के पहुंच से दूर है। एसपी अखिलेश वी वारियर ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरे ने घटना से संबंधित कई राज खोले हैं। जिसके आधार पर बिहार पुलिस के सहयोग से चतरा पुलिस की एसआईटी निरंतर अभियान चला रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही घटना में संलिप्त अन्य लुटेरों को गिरफ्तार करते हुए लूट के रुपयों को बरामद करने में पुलिस सफल होगी। एसपी ने कहा कि लुटेरों की गिरफ्तारी को ले बिहार के विभिन्न जिलों में चलाए जा रहे अभियान में बिहार पुलिस का भरपूर सहयोग चतरा पुलिस को मिल रहा है।

बाईट : अखिलेश वी वारियर, एसपी, चतरा।


Body:समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी अखिलेश वी वारियर ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधी क्रिमिनल गिरोह के सदस्य है। उनका बैंक लूट, डकैती व चोरी समेत अन्य वारदातों से पुराना व गहरा रिश्ता है। पुलिस सभी की गिरफ्तारी व पैसे की रिकवरी करने में जुटी है। उम्मीद है जल्द ही अभियान को अंजाम तक पहुंचाने में एसआईटी सफल होगी। उन्होंने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने से पूर्व सभी लुटेरों ने कई दिनों तक बैंक व ईलाके की रेकी भी की थी। जिसके बाद योजनाबद्ध तरीके से लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।


Conclusion:गौरतलब है कि विगत 29 जुलाई को दो बाईक पर सवार होकर पहुंचे छह लुटेरों ने हथियार के बल पर बिहार-झारखंड सीमा पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के गोसाइंडीह शाखा को अपना निशाना बनाया था। बैंक की शाखा खुलते ही लुटेरों ने दिनदहाड़े हथियार के बल पर करीब 23 लाख रुपये लूट लिए थे। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे बिहार की ओर भाग गए थे। लुटेरों की यह घटना बैंक के बाहर चतरा पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। जिसके आधार पर लुटेरों की शिनाख्त कर पुलिस निरन्तर अभियान चला रही है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details