झारखंड

jharkhand

चतरा में बबीता मर्डर केसः शादी के लिए दबाव बनाने पर प्रेमी ने की थी हत्या, दोस्तों संग हुआ गिरफ्तार

By

Published : Nov 9, 2021, 3:04 PM IST

Updated : Nov 9, 2021, 3:36 PM IST

चतरा जिले की सदर थाना पुलिस ने चंद घंटों पहले हुए बबीता मर्डर केस का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने यवती की हत्या में उसके प्रेमी और प्रेमी के दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

babita murder case in chatra
चतरा में बबीता मर्डर केस

चतरा: जिले की सदर थाना पुलिस ने चंद घंटों पहले हुए बबीता मर्डर केस का खुलासा कर दिया है. घटना के बाद एसपी राकेश रंजन की ओर से एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में गठित एसआईटी ने बबीता के प्रेमी और उसके दो हत्यारोपी दोस्तों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करने का दावा किया है. गिरफ्तार प्रेमी और प्रेमी के दोस्तों की निशानदेही पर एसआईटी ने मृतका का दुपट्टा, चप्पल, टूटा मोबाइल और घटना में प्रयुक्त प्रेमी- उसके दोस्तों के मोबाइल फोन भी बरामद कर लिए हैं.

ये भी पढ़ें-चतरा: युवक का सड़क पर मिला शव, सड़क दुर्घटना या मर्डर की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

गौरतलब है कि मसूरियातरी जंगल से एक युवती का शव मिला था. शव की पहचान उसके परिजनों ने की थी. इसी के साथ परिजनों ने गैंगरेप के बाद हत्या की आशंका जदाई थी. इसकी जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था. एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में गठित सदर थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक लव कुमार और पुलिस अवर निरीक्षक रामवृक्ष राम की एसआईटी ने जांच में पाया कि युवती के गले पर रस्सी के निशान हैं.

चतरा में बबीता मर्डर केस

आरोपी ने कबूला गुनाह

जांच के दौरान शक और परिजनों के बयान पर एसआईटी ने मृतका के प्रेमी सत्येंद्र गंझू को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस पर आरोपी टूट गया. उसने बबीता की हत्या का गुनाह कबूल कर लिया. सत्येंद्र ने पुलिस को बताया कि उसे बबीता पर शक था. इसलिए जंगल में बुलाया ओर दो अन्य दोस्तों के साथ मिलकर उसके ही दुपट्टे से गला घोंट कर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी के साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.

शादी का दबाव बनाने पर ले ली जान

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि पूछताछ में हत्यारोपी प्रेमी ने बताया कि बबीता उसके अलावा उसके दो अन्य दोस्तों से भी फोन पर बात करती थी, जो उसे नागवार गुजरता था. इसी को लेकर उसने अपनी प्रेमिका और दोस्तों को समझाने के लिए फोन कर जंगल में मिलने बुलाया था. लेकिन यहां उसकी प्रेमिका उस पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी. इससे उसे गुस्सा आ गया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे रास्ते से हटाने के नीयत से उसका गला घोंट दिया और मौके से भाग गए.

गैंगरेप पर कुछ कहने से बच रही पुलिस

एसडीपीओ ने बताया कि घटना में शामिल प्रेमी और उसके दो दोस्तों लालू गंझू और महेश गंझू को भी सदर थाना क्षेत्र के बरैनी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है. जिन्हें पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. हालांकि गैंगरेप के मामले में पुलिस अभी भी कुछ कहने से कतरा रही है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले से पर्दा उठेगा.

Last Updated : Nov 9, 2021, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details