झारखंड

jharkhand

चतरा में आसमानी बिजली का कहर, 3 बच्चों की मौत, 5 जख्मी

By

Published : Sep 21, 2019, 11:49 PM IST

चतरा में वज्रपात से 3 बच्चों की मौत हो गई, वहीं, अन्य 5 बुरी तरह घायल हो गए. घायलों में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जानकारी के अनुसार सभी मवेशियों को चराने जंगल गए हुए थे. इसी दौरान पूरी घटना घटी.

वज्रपात से हुए बच्चों की मौत

चतरा: जिले में शनिवार शाम तेज गरज के साथ हुई मूसलाधार बारिश में आसमानी बिजली ने जमकर कहर बरसाया है. लावालौंग थानाक्षेत्र के कोलकोले पंचायत स्थित मड़वा गांव में वज्रपात से 3 बच्चों की मौत हो गई. वहीं, 5 अन्य वज्रपात से झुलस कर गंभीर रूप से जख्मी हो गए.

देखें पूरी खबर

जानकारी के अनुसार गांव के पप्पू कुमार, कैलू कुमार और कल्लू कुमार मवेशियों को चराने घर से जंगल गए थे. इसी दौरान तेज गरज के साथ हुई मूसलाधार बारिश में वे सभी फंस गए. पानी से खुद को बचाने के उद्देश्य से मड़वा स्कूल के समीप स्थित एक महुआ के पेड़ के नीचे छिप गए, लेकिन इसी दौरान पेड़ पर ही वज्रपात हो गई. जिसमें तीन बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं, इसी पेड़ के नीचे बच रहे सकिंदर कुमार, मनोज कुमार, युगल कुमार, प्रवेश कुमार और छोटू कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गए. बच्चों की मौत से पूरे गांव में मातम छा गया है.

ये भी पढ़ें-RU छात्रसंघ चुनाव में ABVP का दबदबा, 65 सीटों पर लहराया परचम

इधर घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे, लावालौंग प्रखंड विकास पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार चौरसिया ने सभी घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में एक की स्थिति गंभीर है, जबकि 4 अन्य की स्थिति सामान्य बनी हुई है. बीडीओ ने बताया कि मृतकों के परिजनों को सरकार की आपदा राहत योजना के तहत 4-4 लाख रुपए का आर्थिक सहयोग समेत नियम संगत सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details