झारखंड

jharkhand

चतरा में गरीबों के निवाले पर डाका, सरकारी गोदाम से 3 करोड़ 20 लाख का 14 सौ टन अनाज गायब

By

Published : Mar 4, 2022, 12:07 PM IST

चतरा में अनाज घोटाला का एक बड़ा मामला सामने आया है. 3 करोड़ 20 लाख के अनाज के गोदाम से गायब होने के बाद प्रशासन ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है.

food-grains-missing-from-warehouse-in-chatra
चतरा में गरीबों के निवाले पर डाका

चतरा: जिले में झारखंड राज्य खाद्य निगम के गोदाम 3 करोड़ 20 लाख के 1400 सौ टन अनाज के घोटाले का मामला सामने आया है. घोटाला सामने आने के बाद जिला प्रशासन संबंधित अधिकारी को शोकॉज करने की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- चतरा में पंचायत सेवक घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, पीएम आवास के नाम पर मांगी थी रिश्वत

चतरा में अनाज घोटाला :बता दें कि चतरा में पीडीएस दुकानों की संख्या 160 है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत इन दुकानों को हर महीने करीब 680 टन अनाज आवंटित होता है. जब इन दुकानदारों के पास जनवरी महीने का अनाज नहीं पहुंचने पर वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई. अनाज घोटाले की खबर मिलते ही पूरे विभाग में हड़कंप मच गया था. जिले की उपायुक्त ने अंजली यादव ने जब मामले की जांच के आदेश दिए गोदाम में रखे अनाज को अवैध तरीके से बेचने का मामला सामने आया.

लिव पर गए सहायक गोदाम प्रबंधक:इधर घोटाले की खबर फैलने के बाद सहायक गोदाम प्रबंधक गणेश टोप्पो लिव पर चले गए हैं. जिस दिन डीलरों ने अनाज नहीं मिलने की शिकायत की थी उस दिन भी सहायक गोदाम प्रबंधक गोदाम में मौजूद नहीं थे. इसके बाद वे कई दिनों तक लापता रहे. अब वे मेडिकल लिव पर चले गए हैं.

अनाज की होगी रिकवरी:इस मामले में डीसी अंजली यादव ने बताया कि जांच कमेटी से मामले की रिपोर्ट मिल चुकी है. इसके आधार पर जिन लोगों की गलतियां मिली है उन्हें शॅकॉज किया जा रहा है. इसके बाद शॉकॉज के आधार पर उनके विरुद्ध एफआईआर और अनाज की रिकवरी की कार्रवाई करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details