झारखंड

jharkhand

बोकारो में विद्यालय पर गिरी बिजली, 30 बच्चे झुलसे, एक गंभीर

By

Published : Jul 23, 2022, 3:29 PM IST

Updated : Jul 23, 2022, 4:37 PM IST

बोकारो के जैनामोड़ में शनिवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. यहां के मध्य विद्यालय बांधडीह में बरामदे में पढ़ रहे बच्चों पर वज्रपात हो गया. इसमें करीब 30 बच्चे झुलस गए. सभी को रेफरल अस्पताल से बोकारो जनरल अस्पताल भेजा गया है. हादसे में झुलसी चौथी कक्षा की एक बच्ची की हालत नाजुक बताई जा रही है.

Thunderbolt at Middle School Bandhdih in Bokaro
बोकारो में मध्य विद्यालय बांधडीह में वज्रपात

बोकारोःजिले में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ. यहां के जैनामोड़ पर स्थित मध्य विद्यालय बांधडीह पर शनिवार दोपहर बिजली गिर गई. स्कूल के बरामदे में वज्रपात की चपेट में आकर करीब 30 छात्र झुलस गए. झुलसे बच्चों को रेफरल अस्पताल लाया गया. यहां से गंभीर अवस्था में झुलसी चौथी कक्षा की छात्रा डोली को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया. इधर,अस्पताल में सूचना पर पहुंचे बोकारो के सिविल सर्जन डॉक्टर अभय भूषण प्रसाद ने बताया कि एक बच्ची गंभीर है, बाकी बचे डरे हुए हैं. लेकिन सभी का इलाज चिकित्सकों द्वारा किया गया है.

ये भी पढ़ें-बरसो रे मेघा! मौसम विभाग का अनुमान, झारखंड में शुक्रवार से तीन दिन तक हो सकती है अच्छी बारिश

स्कूल के प्रधानाध्यापक शशि महतो ने बताया कि दोपहर करीब 12:30 बजे हल्की बारिश हो रही थी. इसी दौरान बरामदे में कक्षा एक और दो की क्लास चल रही थी. तभी बरामदे में बिजली गिर गई. वहां पढ़ रहे बच्चे हादसे की चपेट में आ गए. इसी के साथ डर से चीख पुकार मच गई. आनन फानन में बच्चों को लोग जैनामोड़ सदर अस्पताल ले गए, उसके बाद इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारियों को भी दी गई. प्रधानाध्यापक शशि भूषण महतो ने बताया कि इस घटना में 25 से 30 बच्चे झुलसे हैं, जबकि कक्षा चार की एक बच्ची की हालत नाजुक है.

देखें पूरी खबर


विद्यालय में तड़ित चालक नहीं होने के सवाल पर प्रधानाध्यापक ने बताया कि वर्ष 2004 में विद्यालय में तड़ित चालक लगाया गया था. लेकिन उसके बाद 8 से 10 डीडीओ और प्रधानाध्यापक बदले. लेकिन फिर क्या हुआ उन्हें पता नहीं है. उन्होंने बताया कि वे 1 जून 2021 से विद्यालय के चार्ज में हैं. लेकिन जब मुझे विद्यालय हैंडओवर दिया गया तो उसमें तड़ित चालक का जिक्र नहीं था. कहा जा रहा है कि विद्यालय में लगा तड़ित चालक चोरी हो गया है.


परिजनों में कोहरामःइधर विद्यालय में बिजली गिरने और बच्चों के झुलसने की जानकारी मिलते ही अभिभावक उमड़ पड़े. वहां अफरातफरी मच गई. रोते-बिलखते परिजनों के कारण वहां कोहराम सा माहौल था. सभी बच्चे कुशल के लिए परेशान थे. बाद में जानकारी पर सिविल सर्जन पहुंचे और अस्पताल में चिकित्सकों की बड़ी टीम को लगाकर बच्चों का इलाज शुरू कराया.

Last Updated :Jul 23, 2022, 4:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details