झारखंड

jharkhand

बोकारो में दो अलग-अलग सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, पांच गंभीर रूप से घायल, नशे में धुत ट्रक चालक ने दो लोगों को कुचला

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 17, 2023, 10:56 PM IST

बोकारो के लिए मंगलवार का दिन अमंगल साबित हुआ. बोकारो में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों की हालत गंभीर है. Three people died And five injured in accident.

Road Accident In Bokaro
Three People Died And Five Injured In Accident

बोकारोः जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुए सड़क हादसे में तीन लोगों की जान चली गई और पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पहला मामला बोकारो के जरीडीह थाना क्षेत्र के टाड मोहनपुर की है. जहां शराब के नशे में धुत ट्रक चालक ने पहले एक बाइक सवार युवक को धक्का मार दिया, जिससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद भी ट्रक चालक नहीं संभला. आगे बढ़ने के बाद ट्रक चालक ने सड़क पर पैदल जा रहे एक शख्स को कुचल दिया. जिससे उसकी भी मौत हो गई. वहीं हादसे के बाद भागने के क्रम में ट्रक चालक ने जैनामोड़ की ओर से आ रहे ऑटो को टक्कर मार दी. जिसमें ऑटो पर सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें-बोकारो में सड़क दुर्घटनाः बिल्ली को बचाने में पलटी ऑटो, चार लोग घायल

घायलों की हालत गंभीर, हायर सेंटर रेफरः वहीं दुर्घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई. लोग तुरंत राहत-बचाव के कार्य में जुट गए. स्थानीय लोगों ने घायलों को फौरन रेफरल अस्पताल पहुंचाया. जहां ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सकों ने घायलों का प्राथमिक इलाज कर बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर कर दिया, लेकिन रेफरल अस्पताल से घायलों को बड़े अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था दो घंटे के बाद हुई. इस कारण लोगों में जबरदस्त आक्रोश दिखा.

लोगों ने किया सड़क जामःवहीं घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. लोग इस बात से नाराज थे कि परिवहन विभाग और पुलिस की लचर व्यवस्था के कारण वाहन चालक नशे में धुत होकर गाड़ी चलाते हैं. इस कारण आये दिन लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. लोगों ने कहा कि ऐसी दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए जितनी संवेदनशीलता यातायात विभाग को दिखानी चाहिए, वैसी दिख नहीं रही है.

दुगदा थाना क्षेत्र में हाइवा की चपेट में आने से बाइक सवार की मौतः वहीं दूसरी घटना बोकारो जिले के दुगदा थाना क्षेत्र के हीरक रोड़ में पम्मी पेट्रोल पंप के सामने हुई. जिसमें हाइवा की चपेट में आने से एक बाइक सवार की मौत हो गई. जबकि बाइक पर बैठी एक बच्ची को मामूली चोट आयी है. घटना के बाद आसपास के लोगों ने बच्ची को स्वास्तिक अस्पताल भेज दिया. जानकारी के अनुसार चंद्रपुरा प्रखंड के तेलों मध्य निवासी आनंद पंडित (25) बच्ची को परीक्षा दिलाने अपने घर से बोकारो जा रह था. इसी दौरान हाइवा (नंबर- जेएच 10 एटी 3812) की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. वहीं घटना के बाद लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. वहीं इस बात की जानकारी मिलते ही बीडीओ समेत दुगदा और चंद्रपुरा थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए और लोगों को समझने का प्रयास कर रहे हैं. खबर लिखे जाने तक सड़क जाम जारी था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details