झारखंड

jharkhand

रेलवे की संपत्ति की चोरीः लोहा गलाने वाली फैक्ट्री से तीन लोग गिरफ्तार

By

Published : Jan 18, 2022, 3:19 PM IST

Updated : Jan 18, 2022, 6:07 PM IST

बोकारो में रेलवे की संपत्ति की चोरी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं. लोहा गलाने वाली फैक्ट्री से 3 लोगों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया. इन लोगों ने रेलवे के 6 ओईची मास्ट की चोरी कर ली थी.

three-criminals-arrested-for-theft-of-railway-property-in-bokaro
बोकारो में रेलवे की संपत्ति की चोरी

बोकारोः जिला में रेलवे की संपत्ति की चोरी का मामला सामने आया है. बोकारो में लोहा चोरी करने वालों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि सीआरपीएफ पोस्ट बोकारो के पास रखे रेलवे के 6 ओईची मास्ट की चोरी कर ली. चोरों ने इसे गाड़ी से लोड कर औद्योगिक बालीडीह क्षेत्र के सिद्धिश्री इस्पात उद्योग में गलाने के लिए बेच डाला. ये पूरी घटना सोमवार देर रात 2 बजे की बताई जा रही है.

इसे भी पढ़ें- गढ़वाः लॉकडाउन में चोरों ने किया रेलवे की संपत्ति पर हाथ साफ, सोशल मीडिया पर खुलासे के बाद गिरफ्तार

देखें पूरी खबर

बोकारो में रेलवे की संपत्ति चोरी की सूचना मिलने पर आरपीएफ बोकारो के प्रभारी राजकुमार साव ने तत्काल टीम गठित कर छापेमारी करते हुए लोहा गलाने वाली फैक्ट्री सिद्धिश्री इस्पात उद्योग में छापेमारी करते हुए 6 ओईची मास्ट को बरामद किया है. इस मामले में सिद्धिश्री इस्पात उद्योग के मैनेजर शशिभूषण राय, मेल्टर विनोद दास और क्रेन ऑपरेटर रामप्रवेश को मौके से गिरफ्तार किया है. फिलहाल इस मामले में चोरों की शिनाख्त नहीं हो पाई है. जानकारी के मुताबिक बीते रात 2:00 बजे के करीब 8 से 10 की संख्या में चोर आरपीएफ पोस्ट के पास कंधे में उठाकर ओईची मास्ट को वाहन में लोड कर ले गए. इस दौरान छह ओईची मास्ट को ले भी जाया गया था. चोर बाकी को ले ही जा रहे थे तो ड्यूटी से वापस लौट रहे रेलवे गार्ड को चोरो पर नजर पड़ी. रेलवे गार्ड ने इसकी सूचना आरपीएफ को दी. जिसके बाद आरपीएफ ने तत्काल इस मामले में छापेमारी करते हुए 6 ओईची मास्ट को गलाने की तैयारी करते बरामद किया गया और वहीं तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया.


बोकारो में रेलवे की संपत्ति की चोरी के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार किया गया. इस घटना की जानकारी देते हुए सहायक सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ बोकारो अवध नारायण में बताया कि मामले में कंपनी के 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही कंपनी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाएगा और इस चोरी के मामले में जो भी लोग संलिप्त हैं सभी की गिरफ्तारी भी की जाएगी.

Last Updated :Jan 18, 2022, 6:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details