झारखंड

jharkhand

डाउट क्लीयर करने के बहाने घर बुलाता था प्रोफेसर, छात्रा की शिकायत पर गिरफ्तार

By

Published : Sep 14, 2022, 8:19 PM IST

ranvijay-memorial-college-sector-12-bokaro-professor-arrest-for-sending-vulgar-videos-to-student

बोकारो में रणविजय स्मारक महाविद्यालय सेक्टर 12 के साइकोलॉजी विभाग में प्रोफेसर उदय सिंह को छात्रा को अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार (Professor arrest for sending vulgar videos) कर लिया है. कई दूसरी छात्राओं ने भी प्रोफेसर पर छेड़खानी का आरोप लगाया है. वहीं कुछ छात्राओं ने आरोप लगाया कि डाउट क्लीयर करने की बात पर प्रोफेसर घर अकेले आने के लिए दबाव डालते थे.

बोकारोःरणविजय स्मारक महाविद्यालय सेक्टर 12 के साइकोलॉजी विभाग के प्रोफेसर उदय सिंह को छात्रा के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजने के आरोप में गिरफ्तार (Professor arrest for sending vulgar videos) कर लिया गया है. इससे पहले सेक्टर-12 थाना पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर मंगलवार को प्रोफेसर को हिरासत में ले लिया था.

ये भी पढ़ें-एसकेएम यूनिवर्सिटी के पूर्व डीएसडब्ल्यू गौरव गागुली गिरफ्तार, एससीएसटी केस में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने दिया था कार्रवाई का आदेश

बता दें कि महाविद्यालय में स्नातक फाइनल ईयर सेमेस्टर-6 की साइकोलॉजी की छात्रा ने प्रोफेसर के खिलाफ थाने में शिकायत दी है. इसमें छात्रा ने पुलिस को बताया कि प्रो. उदय सिंह ने उसे 11 सितंबर शाम 7:30 बजे अश्लील वीडियो भेज कर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया. छात्रा के अनुसार, आरोपी प्रोफेसर इससे पहले कई बार कॉलेज में उससे अश्लील बातें एवं छेड़छाड़ कर चुके हैं. छात्रा डर से अपने घर वालों को यह बात नहीं बताती थी. छात्रा का कहना है कि फेल किए जाने के डर से वह सब बर्दाश्त कर रही थी.

देखें पूरी खबर

अकेले बुलाते थे प्रोफेसरः इधर स्नातक फाइनल ईयर की छात्रा की शिकायत के बाद अन्य कई छत्राएं भी थानें पहुंचीं. उन्होंने पुलिस को बताया कि अगर पढ़ाई को लेकर प्रोफेसर से कुछ पूछने के लिए जाती थीं तो वह अपने क्वार्टर का नंबर देकर अकेले आने के लिए कहने लगते थे, जब प्रोफेसर ने छात्रा के मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजा, तब उसने परिजनों को इस आशय की जानकारी दी. इसके बाद मंगलवार को परिजन छात्रा को लेकर कॉलेज पहुंचे और प्रोफेसर से अश्लील वीडियो भेजने का कारण पूछा. यहां प्रोफेसर ने वीडियो भेजने की बात से इनकार कर दिया. उसके बाद हंगामा होने लगा, तब जाकर मामला पुलिस के पास पहुंचा.

इधर, रणविजय स्मारक कॉलेज के प्राचार्य ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है और इसकी निंदा की है. उन्होंने कहा कि जो शिकायत है, उससे जो मामला सामने आया है उससे शिक्षक और शिष्य का रिश्ता कलंकित हुआ है. वहीं थाना प्रभारी सेक्टर 12 प्रभाकर मुंडा का कहना है कि छात्रा द्वारा प्रोफेसर के खिलाफ लिखित शिकायत थाने में दी गई है, मामले की जांच की जा रही है और आगे कानूनी कार्रवाई करने के लिए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है. छात्रा ने मोबाइल पर अश्लील वीडियो भेजने और अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details