झारखंड

jharkhand

बोकारो: एफसीआई गोदाम में घुसा बारिश का पानी, अनाज हो रहा बर्बाद

By

Published : Aug 16, 2020, 4:21 PM IST

बोकारो के चंदनकियारी एफसीआई के गोदाम में रखे अनाज में बरसात का पानी पहुंच रहा है. गोदाम की एल्यूमिनियम चादर की छत से कई शीट उड़ गई है, जिसके कारण बारिश का पानी गोदाम में पहुंच रहा है. ईटीवी भारत की टीम ने जब इस मामले की जानकारी डीडीसी को दी तो उन्होंने तत्काल डीएसओ को कारवाई करने का निर्देश दिया है.

Rain water enters FCI warehouse in bokaro
एफसीआई गोदाम में अनाज बर्बाद

बोकारो: जिले के चंदनकियारी प्रखंड के प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित एफसीआई के गोदाम का स्थिति बद से बदतर हो गया है. गोदाम में रखे अनाज खराब होने लगा है. गोदाम इतना जर्जर हो गया है कि एल्यूमीनियम का चादर तक उड़ गया है, जिसके कारण बारिश का पानी गोदाम में चला जाता है. एफसीआई के चारों गोदाम की हालत कमोबेश ऐसा ही है.

देखें पूरी खबर

गोदाम की जिम्मेवारी जिसे सौंपी गई है वो भी आंख मूंद कर भगवान भरोसे अनाज को सड़ने छोड़ दे रहे हैं. अभी बरसात के समय में हर दिन बारिश हो रही है, जिससे गोदाम में रखा अनाज भीग रहा है. गोदाम में कार्य कर रहे मजदूर बारिश के पानी को निकालने का काम कर रहे हैं, साथ ही जो चावल गिर रहे हैं उसे समेटकर एक जगह रख रहे हैं, लेकिन बावजूद अनाज बर्बाद हो रहा है. एक गोदाम में हजार क्विंवटल से ज्यादा चावल, चना दाल, चीनी सहित अन्य सामग्री रखी है.

इसे भी पढे़ं:- चास नगर निगम कचरा को कस्तूरबा विद्यालय के पास कर रहा है डंप, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

सरकार ने गरीबों को अनाज देने की व्यवस्था की है, लेकिन यह व्यवस्था जिनके हाथों में सौंपी गई है उनकी लापरवाही के कारण अनाज बर्बाद हो रहा है. कोरोना काल में सरकार ने अनाज के आवंटन को दोगुना कर दिया है, लेकिन प्रशासन की ओर से उसे सही ढंग से रखा नहीं जा रहा है. इस मामले की जानकारी जब ईटीवी भारत की टीम ने डीडीसी जयनारायण प्रसाद को दिया तो उन्होंने तत्काल डीएसओ को कारवाई करने को कहा है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details