झारखंड

jharkhand

बोकारो: अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी का विरोध, राज्यपाल के नाम सौंपा एक ज्ञापन

By

Published : Nov 7, 2020, 8:05 AM IST

बोकारो जिले में रिपब्लिक भारत के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी के विरोध में एक आपात बैठक प्रेस क्लब में की गई. जिसके बाद राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बेरमो को सौंपने का निर्णय लिया गया.

protest-against-arrest-of-journalist-arnab-goswami-in-bokaro
राज्यपाल के नाम सौंपा एक ज्ञापन

बोकारो:देश के प्रतिष्ठित पत्रकार यूनियन झारखंड यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट की तरफ से बेरमो शाखा के अध्यक्ष सुभाष कटरियार की अध्यक्षता में एक आपात बैठक तेनुघाट प्रेस क्लब में संपन्न हुई, जिसमें यह महाराष्ट्र पुलिस की तरफ से रिपब्लिक भारत के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी को पुलिस ने अपराधियों जैसा सलुक करते हुए गिरफ्तार करने की कड़ी शब्दों में निंदा की गई.

राज्यपाल के नाम सौंपा गया ज्ञापन

इसकेसाथ ही झारखंड के माननीय राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन अनुमंडल पदाधिकारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बेरमो को सौंपने का निर्णय लिया गया. बैठक के बाद इस कार्य को अंजाम भी दिया गया, जबकि उक्त बैठक का संचालन यूनियन के सचिव मो. साबीर अंसारी की तरफ से किया गया. ज्ञापन में यूनियन की तरफ से पत्रकारों की आजादी और पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की गई है.

पत्रकार सुरक्षा कानून लागू

मौके पर पत्रकारों ने इस घटना पर गहरा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि महाराष्ट्र सरकार के इशारे पर पत्रकार अर्णब गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया है. जिसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है. इसके साथ ही पत्रकारों को आजादी पर सत्ताधारी सरकारे अंकुश लगाने का प्रयास कर रही है. मगर पत्रकार जमात ऐसे कार्रवाई से डरने वाले नहीं है और स्वतंत्र पत्रकारिता जारी रखेंगे. पत्रकार संघ जेयूजे इस कार्रवाई की घोर निंदा करते हैं और अविलंब अर्णब गोस्वामी की रिहाई की मांग करते हैं. इसके साथ ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की भी मांग की.

इसे भी पढ़ें-बिहार के भागलपुर में नाव हादसा, देवघर से NDRF टीम रवाना

ये लोग रहे मौजूद

ज्ञापन सौंपते समय बेरमो अनुमंडल के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और विभिन्न प्रिंट मीडिया के दर्जनों पत्रकार बंधु जिसमें हरिशंकर प्रसाद, अजीत सिंह, बिरेंद्र प्रसाद, शैलेश चंद्र, मिथिलेश कुमार, बैजनाथ शर्मा, जीवन सागर, सहित अन्य पत्रकार गण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details