झारखंड

jharkhand

बोकारोः पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल

By

Published : Feb 11, 2021, 11:35 AM IST

Updated : Feb 11, 2021, 4:40 PM IST

पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़
पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़

11:27 February 11

बोकारोः पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान घायल

पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़

बोकारोःबोकारोः जिले के उग्रवाद प्रभावित इलाके लुगू पहाड़ी की तलहटी के टूटी झरना के समीप कल रात 9 से 10 बजे के बीच नक्सलियों और पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई. इसमें दो सीआरपीएफ के जवान गोली लगने से घायल हो गए हैं. घायल जवानों के नाम विष्णु व सतेंद्र हैं. सतेंद्र सिंह की हालत गंभीर बताई जा रही है.

उसका रांची के मेडिका में उपचार चल रहा है, जबकि दूसरे जवान की स्थिति खतरे से बाहर है. वहीं मुठभेड़ के बाद पुलिस सीआरपीएफ और सैट के संयुक्त सर्च ऑपरेशन के दौरान एक राइफल,15 गोली, एक मैगजीन सहित अन्य नक्सली सामानों को पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस को नक्सली अड्डों से नक्सली साहित्य बरामद भी मिला है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस इलाके में नक्सली कैंप लगाकर नक्सली घटनाओं को अंजाम देने का प्रयास कर रहे हैं.  

यह भी पढ़ेंःनक्सल अभियान में लगे जवानों के लिए 40 लाख का बीमा, नक्सली हमले में मौत या स्थायी विकलांगता पर मिलेंगे सारे पैसे

इसी सूचना के आधार पर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों इस इलाके की घेराबंदी की. सूत्रों ने बताया कि करीब 50 की संख्या में उपस्थित उग्रवादियों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया जिसमें सीआरपीएफ के दो कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह और विष्णु सिंह घायल हो गए.  घायलों को रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  पुलिस इस इलाके की घेराबंदी कर रही है.

सूत्रों ने बताया कि नक्सली सीआरपीएफ और पुलिस को देखते ही गोलीबारी करना शुरू कर दिया . दोनों तरफ से गोलीबारी की गई.  पुलिस मामले की जांच कर रही है . मुठभेड़ के बाद पुलिस ने हथियार सहित अन्य नक्सलियों द्वारा इस्तेमाल किये जाने वाले कई सामानों को भी बरामद किया है.

Last Updated :Feb 11, 2021, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details