झारखंड

jharkhand

मद्य निषेध विभाग को मिली बड़ी कामयाबी, शराब माफिया कमलेश कुमार झारखंड के बोकारो से गिरफ्तार

By

Published : Sep 12, 2022, 10:29 PM IST

liquor mafia Kamlesh Kumar Singh

बिहार मद्य निषेध विभाग (Bihar Prohibition Department) ने शराब माफिया कमलेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. विभाग की टीम ने शराब माफिया को झारखंड के बोकारो से गिरफ्तार किया है. फिलहाल गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

पटना:बिहार मद्य निषेध विभाग की टीम को बड़ी सफलता मिली है. मद्य निषेध विभाग की टीम ने झारखंड के मूल निवासी कमलेश कुमार सिंह को झारखंड के बोकारो से गिरफ्तार किया (liquor mafia Kamlesh Kumar Singh arrested) है. मद्य निषेध इकाई बिहार पटना की टीम के द्वारा भोजपुर जिले के संदेश थाना में दर्ज मामले में शराब माफिया कमलेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है.

शराब माफिया कमलेश सिंह गिरफ्तार: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद इसके द्वारा बिहार में अवैध शराब कारोबारियों के साथ मिलकर झारखंड से ट्रकों के द्वारा बड़े पैमाने पर बिहार के विभिन्न जिलों में अवैध शराब कारोबारियों को भेजी जा रही थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद मध निषेध विभाग के द्वारा संदेश थाने में मामला दर्ज करवाया गया था. इस मामले में न्यायालय से इसके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट निर्गत होने के बाद मद्य निषेध विभाग की टीम के द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा था.

''मद्य निषेध विभाग के द्वारा भोजपुर के संदेश थाने में मामला दर्ज करवाया गया था. इस मामले में न्यायालय से इसके विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट निर्गत कराया गया था. जिसके बाद विभाग की टीम के द्वारा उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास एवं सूचना संकलित की जा रही थी. इसी क्रम में मद्य निषेध इकाई द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर झारखंड के बोकारो से इसी गिरफ्तारी की गई है''- बिहार मध्य निषेध विभाग

झारखंड के बोकारो से किया गिरफ्तार: इसी क्रम में मद्य निषेध इकाई द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर झारखंड के बोकारो से शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. उम्मीद जताई जा रही है कि इसकी गिरफ्तारी से अन्य और शामिल लोगों की गिरफ्तारी सुनिश्चित हो पाएगी. शराब कारोबारी कमलेश कुमार सिंह की गिरफ्तारी से बिहार राज्य में प्रतिबंधित शराब को अवेध ढंग से भेजने वाले शराब कारोबारियों और आपूर्तिकर्ताओं पर व्यापक प्रभाव पड़ने की संभावना है.

शराब माफिया से पुलिस कर रही पूछताछ: गिरफ्तार कमलेश कुमार सिंह से अधिकारी की टीम के द्वारा पूछताछ की जा रही है. पूछताछ से बिहार के अवैध शराब कारोबारियों का पर्दाफाश होने की संभावना है. बता दें कि बिहार में साल 2022 में अब तक दूसरे राज्य से 46 से ज्यादा शराब माफियाओं की गिरफ्तारी की गई है. उत्पाद विभाग शराब को प्रभावी ढ़ंग से लागू करवाने को लेकर लगातार कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details