झारखंड

jharkhand

Thunderclap In Bokaro: बोकारो में बारिश के दौरान व्रजपात से चार लोग झुलसे, एक महिला की स्थिति गंभीर

By

Published : Jul 23, 2023, 4:31 PM IST

बोकारो में आसमानी बिजली की चपेट में आने से चार लोग झुलस गए हैं. जिसमें एक महिला की हालत गंभीर है. महिला का इलाज सेवा सदन अस्पताल गोमिया में चल रहा है. चिकित्सक लगातार महिला की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/22-July-2023/thandring_22072023160819_2207f_1690022299_184.jpg
Four People Scorched By Lightning

बोकारो: जिले के नावाडीह प्रखंड के ऊपरघाट स्थित गोनियाटो पंचायत के आदिवासी गांव परसाबेड़ा-लरैया में बारिश के दौरान व्रजपात से चार ग्रामीण झुलस गए हैं. जिसमें तीन महिला सहित एक युवक शामिल हैं. महिला की हालत गंभीर बतायी जा रही है. वहीं तीन लोग आंशिक आंशिक रूप से झुलसे हैं. घटना के बाद ग्रामीणों ने गंभीर रूप से झुलसी महिला के पूरे शरीर में गोबर का लेप लगा दिया, लेकिन महिला के हालत में सुधार नहीं हुआ. इधर, घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सहित कई लोग मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से झुलसी महिला को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया.

ये भी पढ़ें-Crime News Bokaro: पांच चोर गिरफ्तार, बंद घरों को बनाते थे निशाना

दो अलग-अलग स्थानों में वज्रपात से चार झुलसेःजानकारी के अनुसार बारिश के दौरान परसाबेड़ा-लरैया गांव में दो अलग-अलग स्थानों पर व्रजपात की घटना हुई है. जिसमें चार ग्रामीण वज्रपात की चपेट में आ गए. गंभीर रूप से झुलसी महिला का नाम सुरजी देवी (42) है. बताया जाता है कि बारिश के दौरान महिला घर के बाहर किसी काम से खड़ी थी. इसी दौरान व्रजपात हो गया, जिसमें सुरजी देवी गंभीर रूप से झुलस गई और वहीं बेहोश होकर गिर गई.

गंभीर रूप से झुलसी महिला का सेवा सदन अस्पताल में चल रहा है इलाजः महिला का इलाज फिलहाल गोमिया स्थित सेवा सदन अस्पताल में चल रहा है. चिकित्सकों के अनुसार महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. दूसरी ओर सुरजी देवी के घर से लगभग दो मीटर की दूरी पर बारिश के दौरान वज्रपात से 20 वर्षीय खुश्बू कुमारी, 18 वर्षीय अनिता कुमारी और 16 वर्षीय बुधन हेम्ब्रम आंशिक रूप से झुलस गए. घटना जानकारी मिलने के बाद मुखिया प्रतिनिधि रामकुमार मरांडी, पूर्व मुखिया गणेश सोरेन, समीर मुर्मू, समाजसेवी सीताराम सोरेन सहित कई लोग घटनास्थल पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details