झारखंड

jharkhand

Suicide in Bokaro: दिव्यांग व्यक्ति ने की आत्महत्या, शव की शिनाख्त में जुटी पुलिस

By

Published : Jul 22, 2023, 11:35 AM IST

बोकारो में आत्महत्या का मामला सामने आया है. तेनुघाट ओपी क्षेत्र के डैम के गेट के अंदर एक दिव्यांग ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. व्यक्ति की पहचान के लिए पुलिस ने उसके शव को अनुमंडल अस्पताल में रखा है.

Bokaro News
तेनुघाट डैम से कूद कर त्याग दिए प्राण

बोकारो:जिला में तेनुघाट डैम के स्पेलवे गेट से कूदकर दिव्यांग ने आत्महत्या कर ली. इसकी सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची दिव्यांग को अनुमंडलीय अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. तेनुघाट ओपी प्रभारी सुनील ने बताया कि दिव्यांग की शिनाख्त नहीं हो सकी है. पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें:कर्ज ने ले ली जान! उद्योगपति ने समाप्त की अपनी इहलीला

प्रत्यशदर्शियों ने क्या बताया: इस घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक पैर से दिव्यांग व्यक्ति ऑटो से तेनुघाट डैम पहुंचा था. ऑटो से उतरकर वह डैम के स्पेलवे के पास पहुंचा. कुछ देर वहां रुकने के बाद वो शख्स वहां से कूद गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक वह नीचे कूद गया था, सीमेंट के फर्श पर गिरने उसे सिर से खून निकलने लगा. बाद में पुलिस ने उसे अस्पताल में दाखिल करवाया.

अनुमंडलीय अस्पताल में रखा शव:शव की पहचान अब तक नहीं हो पायी है. इसके दिव्यांग के शव को अनुमंडलीय अस्पताल में रखा गया है. पुलिस ने बताया कि किसी के गुमशुदा की सूचना भी अभी तक प्राप्त नहीं हुई है. पुलिस ने बताया कि शव की शिनाख्त करने का प्रयास किया जा रहा है. व्यक्ति की पहचान होने के बाद ही पता चल पायेगा कि उन्होंने क्यों खुद की जान ले ली.

जिंदगी का खात्मा क्यों? अक्सर लोग तनाव या परेशानी में भावनात्मक रूप से टूट जाते है और खुद को हारा हुआ मानकर आत्महत्या जैसे कदम उठा लेते है. विशेषज्ञों का मामना है कि कितनी भी खराब परिस्थिति जीवन में क्यों न आ जाए, मनुष्य को हिम्मत नहीं हारना चाहिए. निराश नहीं होना चाहिए. बल्कि उस स्थिति परिस्थिति का मजबूती से सामना करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details