झारखंड

jharkhand

Bokaro Crime News: बोकारो में साइबर अपराधी की धमक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

By

Published : Jun 28, 2023, 10:04 AM IST

बोकारो में भी साइबर अपराधी सक्रिय हो गए है. सिटी डीएसपी के नेतृत्व में एक ठग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

Bokaro Crime News
साइबर अपराधी को पुलिस ने भेजा जेल

जानकारी देते सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार

बोकारो:पुलिस ने सेक्टर-12 थाना इलाके के बियाडा हाउसिंग कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे राजू श्रीवास्तव को साइबर ठगी करने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार साइबर ठग के पास से पांच मोबाइल, कई एटीएम कार्ड और 24 से 25 अलग-अलग कंपनी के सिम कार्ड भी बरामद किए हैं. पुलिस ने आरोपी को पकड़कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:Jamtara Crime News: मजदूरी की आड़ में करता था साइबर अपराध, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

सिटी डीएसपी ने क्या कहा:मामले की जानकारी देते हुए सिटी डीएसपी कुलदीप कुमार ने बताया कि आरोपी शिकायतकर्ता के घर पहुंचा और बैंक में खराब सिविल स्कोर को ठीक करने की बात कह कर उसका मोबाइल ले लिया. उसने अमेजॉन.एप में अपना मोबाइल नंबर डालने का काम किया और उसके खाते से 10 हजार की राशि उड़ा ली.

ये सामान किए बरामद:वहीं एक महिला के पैन आधार को लिंक करने के नाम पर उसके डिटेल हासिल कर लिए और उसके खाते से कई बार पैसे उड़ा कर अपनी पत्नी और अन्य खातों में ट्रांसफर करने का काम किया. जब दोनों शिकायतकर्ता थाने पहुंचे तो मामले की जांच की गई और जांच में राजू श्रीवास्तव को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से सिम कार्ड, मोबाइल फोन और कई एटीएम कार्ड बरामद किया गया.

पुलिस कर रही जागरूक:गौरतलब है कि झारखंड ही नहीं पूरे देश में साइबर क्राइम के रूप में अब तक जामताड़ा का नाम आता रहा है. साइबर अपराधी ठगी के नए-नए तरीके इजाद कर लोगों को ठग रहे हैं. जामताड़ा के अलावा धनबाद, देवघर और गिरिडीह आदि जिले चर्चित थे. बोकारो में इस प्रकार के मामले आने के बाद पुलिस और लोग सजग हो गए हैं. पुलिस लोगों से भी जागरूक रहने की अपील कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details