झारखंड

jharkhand

अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्‍मूलन को लेकर जागरुकता रैली, 16 दिन तक प्रखंड स्तर पर चलेगा कार्यक्रम

By

Published : Nov 26, 2022, 8:58 AM IST

Awareness rally for Women Rights in Bokaro

बोकारो में 25 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्‍मूलन दिवस पर शुरु हुआ कार्यक्रम आगामी 16 दिन चलेगा. इस पखवाड़े में प्रखंड स्तर पर महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं (awareness program in bokaro).

बोकारो: महिलाओं के खिलाफ हिंसा को रोकने, उनके बुनियादी मानवाधिकारों और लैंगिक समानता के विषय में उन्हें जागरूक करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्‍मूलन दिवस (25 नवंबर) पर रैली का आयोजन (Awareness rally for Women Rights in Bokaro) किया गया. यह रैली जिला समाज कल्याण विभाग और स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित किया गया. यह अभियान 25 नवंबर से शुरू होकर अगले 16 दिनों तक चलेगा.

यह भी पढ़ें:अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर लैंगिक समानता पर चर्चा, मुख्य न्यायाधीश ने किया प्रोत्साहित


जागरूकता रैली: समाहरणालय परिसर से डीपीएलआर निदेशक मेनका कुमारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सत्यबाला सिन्हा ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रैली को रवाना किया. रैली समाहरणालय परिसर से वन स्टॉप सेंटर होते हुए शहर के विभिन्न हिस्सों की परिक्रमा करते हुए वापस लौटी (awareness program in bokaro).

देखें वीडियो


अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्‍मूलन दिवस: मौके पर डीपीएलआर निदेशक मेनका कुमारी ने उपस्थित सेविका, सहिया को अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्‍मूलन दिवस के संबंध में विस्तार से जानकारी दी. कहा कि हर साल महिलाओं के खिलाफ हिंसा के उन्मूलन के लिए अंतरराष्ट्रीय दिवस 25 नवंबर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा चिह्नित किया गया है. यह दिन महिलाओं को जागरूक करने के लिए मनाया जाता है.

अभियान आगामी 16 दिनों तक चलेगा: मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी सत्यबाला सिन्हा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा उन्‍मूलन दिवस की थीम है. यूनाइट, यानी महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ हिंसा को समाप्त करने के लिए एकजुटता और सक्रियता. यह अभियान 25 नवंबर से शुरू होकर अगले 16 दिन तक चलेगा. इस पूरे पखवाड़े में अलग अलग कार्यक्रम किए जाएंगे और विभिन्न प्रखंडों में भी जागरुकता रैली निकाली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details