झारखंड

jharkhand

Rupa Tirkey Death Case: रूपा तिर्की केस से जल्द पर्दा उठाएगी सीबीआई, साहिबगंज पहुंची टीम

By

Published : Sep 7, 2022, 1:08 PM IST

Updated : Sep 7, 2022, 2:06 PM IST

Rupa Tirkey Death Case
Rupa Tirkey Death Case ()

दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले (Rupa Tirkey death case) में सीबीआई एक बार फिर साहिबगंज पहुंची है. सीबीआई इंस्पेक्टर जीके अंशु ने बताया कि केस की जांच पूरी हो चुकी है. उम्मीद की जा रही है कि अब सीबीआई जल्द ही केस से पर्दा उठाएगी.

साहिबगंज: दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले (Rupa Tirkey death case) में सीबीआई की दो सदस्यीय टीम साहिबगंज पहुंच चुकी है, जिसमें इंस्पेक्टर जीके अंशु और एक अन्य अधिकारी शामिल हैं. सीबीआई इंस्पेक्टर जीके अंशु ने कहा कि रूपा तिर्की केस का इनवेस्टिगेशन पूरा हो चुका है. अब इस केस को सीबीआई अपने कोर्ट में ले जाना चाहती है ताकि जल्द केस के रहस्य से पर्दा उठाया जा सके.

इसे भी पढ़ें:महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की मौत मामला: गुत्थी सुलझाने सीबीआई की टीम पहुंची साहिबगंज

क्यों साहिबगंज आई है सीबीआई: साहिबगंज सिविल कोर्ट में पहले से केस का ट्रायल चल रहा है. साहिबगंज पुलिस अपने स्तर से चार्जशीट दाखिल कर चुकी है. उसके बाद हाई कोर्ट ने सीबीआई जांच की अनुमति दी थी. अब सीबीआई टीम ने भी चार्जशीट दाखिल कर ली है और इस केस को अपने सीबीआई कोर्ट में लाना चाहती है. मामले को सिविल कोर्ट से सीबीआई कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए हाई कोर्ट में अर्जी दी गई है. इसी सिलसिले में सीबीआई टीम साहिबगंज पहुंची है.

क्या है पूरा मामला: 3 मई 2021 को साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव संदेहास्पद स्थिति में पुलिस लाइन स्थित सरकारी क्वार्टर में फांसी के फंदे से लटकते हुए मिला था. घटना की सूचना पर परिजन फौरन रांची से साहिबगंज पहुंचे थे. जिसके बाद परिजनों ने रूपा की हत्या की आशंका जताई. परिजनों ने रूपा तिर्की के बैचमेट, कई दिग्गज नेता और बाहुबली पर हत्या करने का आरोप लगाया था. पुलिस प्रशासन ने अपने अनुसंधान में रूपा तिर्की के बैचमेट दरोगा शिव कुमार कनौजिया को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के आरोप में जेल भेज दिया था. उसके बाद हाई कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए सीबीआई को जांच का जिम्मा सौंप दिया गया था. सीबीआई के आने के बाद केस रीक्रिएट किया गया था. काफी लोगों से पूछताछ की गई. केस से जुड़े हर कड़ी को जोड़ते हुए पूछताछ की गई है.

Last Updated :Sep 7, 2022, 2:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details