झारखंड

jharkhand

लगातार हो रही फायरिंग से भी नहीं डरे ग्रामीण, लूट की वारदात अंजाम देकर भाग रहे अपराधियों को दबोचा

By

Published : Nov 6, 2021, 8:33 AM IST

Villagers caught three robbers
Villagers caught three robbers ()

रांची जिले के ठाकुरगांव थाना इलाके में ग्रामीणों ने एक लूट की वारदात को नाकाम कर दिया है. दरअसल, लुटेरे एक फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से एक लाख से ज्यादा रुपए लूट कर भाग रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

रांची: जिले के ठाकुरगांव थाना क्षेत्र के खखरा गांव में ग्रामीणों ने दिलेरी का परिचय देते हुए तीन लुटेरों को धर दबोचा है. दरअसल तीन अपराधी उज्जवल फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से 133824 रुपए लूट कर भाग रहे थे. इसी दौरान उसने शोर मचाया. चिल्लाने की आवाज सुन कर ग्रामीणों ने लुटेरे को दौड़ाया और दबोच लिया.

जानकारी के अनुसार, तीन अपराधी सजीबुल अंसारी, तनवीर अंसारी और अमजद अंसारी उज्जवल फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से 133824 रुपए लूट कर भाग रहे थे. इसी दौरान खखरा गांव के ग्रामीणों ने इन्हें पकड़ने के लिए दौड़ाया. ग्रामीणों को डराने के लिए आरोपियों ने हवाई फायरिंग भी की. लेकिन ग्रामीणों ने बहादुरी का परिचय देते हुए तीनों आरोपियों को हथियार के साथ पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया. इस दौरान आरोपियों ने लूटे हुए रुपए झाड़ियों में फेक दिए थे. आरोपियों के द्वारा बताये गए स्थानों पर पुलिस ने खोजबीन की और रुपए बरामद कर लिए.

ये भी पढ़ें:अमन साव गिरोह के 8 अपराधियों के खिलाफ सीसीए का प्रस्ताव, कोयला क्षेत्र में रंगदारी रोकेगी एटीएस

इससे पहले 25 अक्टूबर की शाम एक फाइनेंस कंपनी के कर्मी से अपराधियों ने लूटपाट की थी. इसके बाद ठाकुरगांव और बुढ़मू पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से बैठक कर उन्हें बताया था कि जब भी क्षेत्र के कलेक्शन के लिए आते हैं तो थाना को इसकी सूचना दें जिससे जाते समय पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी उन्हें सुरक्षित थाना क्षेत्र से पार करा देगी. इसके बावजूद फाइनेंस कंपनी के मैनेजर इसकी सूचना पुलिस को नहीं देते है जिसके कारण इस प्रकार की घटना घटती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details