झारखंड

jharkhand

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की झारखंड की झांकी की प्रशंसा, ट्वीट कर कोरोना को हराने का किया आह्वान

By

Published : Jan 26, 2022, 11:02 PM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गणतंत्र दिवस समारोह में बिहार, झारखंड और यूपी की झांकियों को तस्वीर के साथ ट्वीट कर तीनों राज्यों में कोरोना के खिलाफ अभियान की प्रशंसा की है.

Jharkhand tableau
झारखंड की झांकी

रांची: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गणतंत्र दिवस समारोह में कोरोना टीकाकरण को थीम बना कर प्रदर्शित की गई झारखंड बिहार और उत्तर प्रदेश की झांकियों को तस्वीर के साथ ट्वीट कर इसकी सराहना की है और लोकतंत्र के महापर्व पर मिलकर कोरोना को हराने के संकल्प दोहराने का संकल्प लेने का आह्वान किया है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी, तय समय पर पूरा नहीं हुआ पूर्ण वैक्सीनेशन का लक्ष्य

क्या लिखा है ट्वीट केंद्रीय मंंत्री के ट्वीट में:केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस के अवसर पर कोरोना नियमों के पालन एवं टीकाकरण अभियान को दर्शाती हुई झांकिया निकाली गयी, आइए हम सब लोकतंत्र के इस महापर्व पर कोरोना को हराने के दृढ़ संकल्प को पुनः दोहराएं जय हिंद.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का ट्वीट
क्या दर्शाया गया था स्वास्थ्य विभाग की झांकी में:गणतंत्र दिवस पर झारखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदर्शित की गई झारखंड की झांकी का थीम था कोरोना फिर हारेगा, झारखंड फिर जीतेगा. झारखंड के हर व्यक्ति तक गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाने के सरकार के संकल्प को प्रदर्शित करती झांकी में एक ओर जहां आयुष्मान भारत के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को दर्शाया गया था तो दूसरी ओर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीकाकरण केंद्र का जीवंत मॉडल बनाया गया था जहां आम लोग के साथ साथ हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वरियर्स और बुजुर्ग कोरोना से बचाव का वैक्सीन लेते दिख रहे हैं .

झारखंड में वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी:झारखंड में कोरोना से निपटने को लेकर जहां केंद्रीय मंत्री ने प्रशंसा की है.वहीं यहां वैक्सीनेशन की रफ्तार बेहद धीमी है. राज्य में अभी तक राज्य में करीब 37 लाख लोगों ने वैक्सीन का पहला डोज और 1.13करोड़ लोगों ने वैक्सीन का दूसरा डोज नहीं लिया है,ऐसे में 73 वें गणतंत्र दिवस पर कोरोना टीकाकरण को लेकर प्रदर्शित की गई झांकी से राज्यवासी में जागरूकता आए यही लक्ष्य विभाग का है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details