झारखंड

jharkhand

TOP 11AM राज्य में तेज हवा और बारिश से जनजीवन प्रभावित, पढ़ें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2022, 11:20 AM IST

Etv Bharat

झारखंड की बड़ी खबरें..राजीव गांधी की 78वीं जन्मतिथि पर राहुल और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि, ऐसे किया याद, जम्मू कश्मीर के उधमपुर में भूस्खलन से कच्चा मकान ढहा, दो बच्चों की मौत, हिमाचल के मंडी में लैंडस्लाइड, एक ही परिवार के 7 लोग दबे, राज्य में तेज हवा और बारिश से जनजीवन प्रभावित, कोलकाता से रांची आने वाली फ्लाइट रद्द, कई का रूट डायवर्ट, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP 11AM

  • राजीव गांधी की 78वीं जन्मतिथि पर राहुल और प्रियंका ने दी श्रद्धांजलि, ऐसे किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जयंती पर राहुल, प्रियंका गांधी समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं ने वीर भूमि पर जाकर उनको श्रद्धांजलि दी.

  • राज्य में तेज हवा और बारिश से जनजीवन प्रभावित, कोलकाता से रांची आने वाली फ्लाइट रद्द, कई का रूट डायवर्ट

झारखंड में तेज हवा और बारिश से शनिवार को जनजीवन प्रभावित हो गया. रांची में आंधी की वजह से यूनिवर्सिटी गेट के सामने समेत राजधानी के कई इलाके में पेड़ गिर गए. सड़क पर पेड़ गिरने से आवागमन भी बाधित हो गया है. खराब मौसम का हवाई यातायात पर भी असर पड़ा है. वहीं कोडरमा, गुमला, धनबाद, जमशेदपुर समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है.

  • जम्मू कश्मीर के उधमपुर में भूस्खलन से कच्चा मकान ढहा, दो बच्चों की मौत

जम्मू कश्मीर के उधमपुर जिले में भूस्खलन से मिट्टी का मकान ढह गया. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गयी. जम्मू कश्मीर प्रशासन ने यह जानकारी दी है.

  • मुंबई पुलिस को पाकिस्तानी नंबर से आया हमले की धमकी

मुंबई ट्रैफिक पुलिस को पाकिस्तानी नंबर से मिली हमले की धमकी. ट्रैफिक कंट्रोल के वाट्सएप नंबर पर मैसेज भेजा गया. मुंबई पुलिस और अन्य एजेंसियां इस धमकी की जांच करने में जुट गई हैं.

  • झारखंड में सुखाड़ को लेकर यूपीए की बैठक आज, सियासी अटकलों का बाजार गर्म

झारखंड में सुखाड़ को लेकर यूपीए की बैठक बुलाई गई है. सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर होने वाली इस बैठक में राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा के भी कयास लगाए जा रहे हैं. जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बैठक पर चल रही सियासी कयासबाजी पर विराम लगाने की कोशिश की है.

  • हिमाचल के मंडी में लैंडस्लाइड, एक ही परिवार के 7 लोग दबे

हिमाचल में येलो अलर्ट के चलते भारी बारिश से मंडी में भूस्खलन हो गया. उपमंडल गोहर की ग्राम पंचायत काशन के गांव जड़ोन में बड़ा हादसा सामने आया है. यहां वर्तमान पंचायत प्रधान खेम सिंह के रिहायशी मकान पर लैंडस्लाइड एक परिवार के 7 लोग मलबे में दब गए. एसडीएम गोहर रमन शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू टीम को मौके पर पहुंचने में दिक्कतें आ रही है.

  • झारखंड में भाभी जी की राजतिलक की तैयारी, निशिकांत दुबे ने फोड़ा ट्विटर बम

सांसद निशिकांत दुबे ने एकबार फिर ट्विटर बम फोड़ा है. उन्होंने बिना नाम लिए ही कह दिया है कि झारखंड में कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी चल रही है.

  • यात्रीगण कृपया ध्यान दें, नॉन इंटरलॉकिंग के कारण 28 अगस्त तक 26 जोड़ी ट्रेनें रहेंगी रद्द

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल में नॉन इंटरलाकिंग का काम किया जाएगा. इस वजह से 21 अगस्त से 28 अगस्त तक के लिए 52 trains canceled कर दिया गया है.

  • राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन में झारखंड नक्सल अभियान की तारीफ, केंद्र का हर संभव मदद का वादा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें झारखंड नक्सल अभियान की तारीफ की गई और केंद्र सरकार ने हर संभव मदद का वादा किया. Union Home Minister Amit Shah की अगुवाई में सम्मेलन में काउंटर टेरर एवं काउंटर रेडिक्लाइजेशन आदि विषयों पर चर्चा हुआ. साथ ही सुरक्षा चुनौतियों से निपटने की रणनीति बनाई गई.

  • भारतीय वायुसेना ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले युद्ध अभ्यास के लिए चार सुखोई और दो सी-17 विमान भेजे

वायुसेना ने कहा, भारतीय वायुसेना का एक बेड़ा पिच ब्लैक अभ्यास 2022 में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुका है. यह अभ्यास डार्विन में 19 अगस्त से आठ सितंबर तक चलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details