झारखंड

jharkhand

TOP10@9PM: BCCI के पूर्व AGM केवीपी राव ने विराट कोहली के इस्तीफे पर किया खुलासा, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 4, 2022, 9:01 PM IST

BCCI के पूर्व AGM केवीपी राव ने विराट कोहली के इस्तीफे पर किया खुलासा, रांची में तीसरी बार बदला स्कूलों का टाइम टेबल, ठीक से नहीं लिखा गया देश का इतिहास, अंग्रेजों के साथ मिलकर तथ्यों को छिपाया गया, सुबह छह बजे से 12 बजे तक ही खुलेंगे स्कूल, झारखंड पंचायत चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, ओबीसी आरक्षण को लेकर दायर याचिका खारिज, पिछले चुनाव का लेखा-जोखा न देने पर नामांकन खारिज, प्रत्याशी बोली-रिसीविंग है मेरे पास... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

top ten news of jharkhand
top ten news of jharkhand

  • BCCI के पूर्व AGM केवीपी राव ने विराट कोहली के इस्तीफे पर किया खुलासा, कहा- असंवैधानिक तरीके से काम कर रहा क्रिकेट बोर्ड

बीसीसीआई के पूर्व असिस्टेंट जनरल मैनेजर केवीपी राव ने क्रिकेट बोर्ड पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि है कि बीसीसीआई असंवैधानिक तरीके से काम कर रहा है. यही नहीं उन्होंने विराट कोहली के इस्तीफे के बारे में भी खुलासा किया है.

  • झारखंड में यूं ही नहीं होती डोभा पर राजनीति, सूख रहा है उम्मीदों का पानी, पढ़ें रिपोर्ट

झारखंड में भू-गर्भ जल स्तर को बढ़ाने के लिए 2016 में तत्कालीन रघुवर दास सरकार ने डोभा निर्माण की मुहिम शुरू की थी. पूरे राज्य में इस अभियान को जोर शोर से शुरू किया गया, लेकिन इसे लेकर राजनीति भी जमकर हुई, क्योंकि डोभा में डूबने से तकरीबन 40 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • ठीक से नहीं लिखा गया देश का इतिहास, अंग्रेजों के साथ मिलकर तथ्यों को छिपाया गयाः राज्यपाल रमेश बैस

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि देश का इतिहास ठीक से नहीं लिखा गया. उन्होंने शोधार्थियों से इस दिशा में ध्यान देने की भी अपील की. डीएसपीएमयू परिसर में आजादी की रणभेरी प्रदर्शनी भी लगाई गई. साथ ही यहां मुंडारी भाषा की उत्पत्ति पर व्याख्यान भी आयोजित किया गया.

  • रांची में तीसरी बार बदला स्कूलों का टाइम टेबल, सुबह छह बजे से 12 बजे तक ही खुलेंगे स्कूल

झारखंड की राजधानी रांची में एक बार फिर स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया गया है. इस तरह से इस सत्र में तीसरी बार राजधानी में स्कूलों का समय बदला है. नए आदेश के अनुसार सुबह छह बजे से 12 बजे तक स्कूल खुलेंगे.

  • झारखंड पंचायत चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, ओबीसी आरक्षण को लेकर दायर याचिका खारिज

देश की सर्वोच्च अदालत ने झारखंड पंचायत चुनाव में ओबीसी आरक्षण को लेकर दायर याचिका को खारिज कर दिया है. कोर्ट के इस आदेश के बाद राज्य में पंचायत चुनाव निर्धारित समय पर होंगे.

  • पिछले चुनाव का लेखा-जोखा न देने पर नामांकन खारिज, प्रत्याशी बोली-रिसीविंग है मेरे पास

झारखंड में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2022 को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब कांके से जिला परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाली प्रत्याशी ने प्रशासन और डीसी रांची पर गंभीर आरोप लगाए हैं. रेशमा बेगम ने गलत तरीके से नामांकन खारिज करने का आरोप लगाया है. उन्होंने डीसी रांची के खिलाफ केस करने की भी धमकी दी है.

  • तेल टैंकर से डोडा की तस्करी, एक करोड़ रुपये का 60 क्विंटल डोडा जब्त

खूंटी पुलिस ने तेल टैंकर से डोडा की तस्करी का खुलासा किया है. पुलिस ने टैंकर से 60 क्विंटल डोडा जब्त किया है. इसका बाजार मूल्य एक करोड़ बताया जा रहा है.

  • रांची सिविल कोर्ट में सीएम हेमंत सोरेन की हो सकती है पेशी, धरना प्रदर्शन से जुड़ा है मामला

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन अरगोड़ा थाना से जुड़े धरना प्रदर्शन के मामले में कोर्ट में हाजिरी लगा सकते हैं. 2019 में उनके खिलाफ में कांड संख्या 149/19 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी.

  • मानदेय मांगा तो नौकरी से हटा दिया, फफक कर दिव्यांग ने सुनाई आपबीती

कैमरे पर मुस्कुराते चेहरे की सेल्फी तो बहुत देखी होगी. हम आपको दिखा रहे हैं कैमरे पर फफकते दिव्यांग शिक्षक की तस्वीर, जिसकी पुकार बहरे सिस्टम तक नहीं पहुंच पा रही है. जहां मानदेय मांगने पर सिदो कान्हू विश्वविद्यालय में घंटी आधारित शिक्षक के पद से ही हटा दिया गया. राजभवन के पास ही शिक्षक धरना दे रहा है लेकिन राज्य के प्रथम नागरिक का दिल भी नहीं पसीज रहा है. पढ़ें रिपोर्ट

  • टाटा स्टील पर विधायक सरयू राय का आरोप, लीज समझौता के अनुरूप नागरिक सुविधा नहीं प्रदान कर रही हैं कंपनी

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने टाटा स्टील के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सरयू राय ने टाटा स्टील पर लीज समझौता के अनुरूप नागरिक सुविधा प्रदान नहीं करने का आरोप लगाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details