झारखंड

jharkhand

Top@5PM: जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 18, 2021, 5:00 PM IST

झारखंड की बड़ी 10 खबरें... रामोजी फिल्म सिटी घूमने आए पर्यटकों में दिखा उत्साह, रंगारंग प्रस्तुतियों से हुए मंत्रमुग्ध, चारा घोटाला मामला: लालू की बढ़ने वाली है परेशानी, अब 16 नवंबर से होगी डे-टू-डे सुनवाई, कुत्ते की पूंछ है पाकिस्तान, कश्मीर हालात पर बोले सीपी सिंह, नहीं खेलना चाहिए T20 मैच, झामुमो ने कहा - कहां हैं मोदी जी, हिमाचल में झारखंड के मजदूरों के साथ मारपीट मामला: घर वापसी की मची होड़, सरकार की पहल पर मिल रहा बकाया...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top@5PM

ETV Bharat
टॉप टेन न्यूज

  • रामोजी फिल्म सिटी घूमने आए पर्यटकों में दिखा उत्साह, रंगारंग प्रस्तुतियों से हुए मंत्रमुग्ध

कोरोना महामारी के बाद हैदराबाद स्थित रामोजी फिल्म सिटी पहुंच रहे पर्यटकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. पर्यटक यहां आकर मनोरंजन की दुनिया का आनंद ले रहे हैं. हाल में यहां आए पर्यटकों ने कहा कि वे बार-बार रामोजी फिल्म सिटी घूमना पसंद करेंगे.

  • चारा घोटाला मामला: लालू की बढ़ने वाली है परेशानी, अब 16 नवंबर से होगी डे-टू-डे सुनवाई

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार मामले में अब सीबीआई कोर्ट में 16 नवंबर से डे-टू-डे सुनवाई होगी. इस मामले में अब तक 51 सप्लायरों की तरफ से अपना पक्ष रखा जा चुका है.

  • कुत्ते की पूंछ है पाकिस्तान, कश्मीर हालात पर बोले सीपी सिंह, नहीं खेलना चाहिए T20 मैच, झामुमो ने कहा - कहां हैं मोदी जी

T-20 वर्ल्ड कप में 24 में 24 अक्टूबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर झारखंड में सियासत शुरू हो गया है. बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने जहां पाकिस्तान के साथ मैच नहीं खेलने की बात कही है वहीं जेएमएम खेल के माध्यम से सौहार्द बढ़ाने की वकालत कर रही है.

  • हिमाचल में झारखंड के मजदूरों के साथ मारपीट मामला: घर वापसी की मची होड़, सरकार की पहल पर मिल रहा बकाया

हिमाचल प्रदेश में झारखंड के मजदूरों के साथ मारपीट की घटना के बाद से श्रमिकों का अपने राज्य वापस लौटने का सिलसिला जारी है. अब तक 61 मजदूर लौट चुके हैं जबिक कई वापसी की तैयारी कर रहे हैं.

  • दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप में लूट का प्रयास, फायरिंग में दुकानदार घायल, एक आरोपी को लोगों ने दबोचा

दुमका नगर थाना क्षेत्र के मेन रोड स्थित गणपति ज्वेलर्स में चार हथियारबंद अपराधियों ने डकैती का प्रयास किया है. दुकानदार के विरोध करने पर वे गोली चलाते हुए भाग निकले. गोली दुकानदार के कान को छूते हुए निकल गई. भागते 4 अपराधियों में से एक अपराधी को लोगों ने धर दबोचा.

  • भौरा कोक प्लांट पावर हाउस में डाका, कर्मचारियों को बंधक बना लाखों का सामान ले गए डकैत

धनबाद के भौरा कोक प्लांट पावर हाउस में रविवार रात डकैतों ने धावा बोल दिया. अपराधियों ने यहां बीसीसीएलकर्मियों की पिटाई कर बंधक बना लिया फिर ताला तोड़कर लाखों का सामान लूट ले गए.

  • पेट्रोलियम पदार्थों पर केंद्र सरकार झारखंड से वसूलती है अधिक टैक्स, नोट छाप कर जनता को दें राहत: रामेश्वर उरांव

कांग्रेस के कई दिग्गज नेता लातेहार पहुंच रहे हैं. लातेहार जाने के क्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) सहित कई नेता लोहरदगा पहुंचे. जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान मीडिया से बातचीत के करते हुए रामेश्वर उरांव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा.

  • रेल रोको आंदोलनः झारखंड के आंदोलनकारियों ने नामकुम रेलवे स्टेशन पर रोका पैसेंजर ट्रेन, किया प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्च के आह्वान पर झारखंड के किसानों के साथ साथ वामदल और राजद के कार्यकर्ताओं ने रेल रोका. सोमवार की सुबह प्रदर्शनकारी रांची के नामकुम रेलवे स्टेशन पहुंचे और पैंसेजर ट्रेन रोक प्रदर्शन किया.

  • दो नाबालिग के साथ गैंगरेप, आज कोर्ट में पीड़िता का बयान होगा दर्ज, आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी

गुमला में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना घटी है, जहां दो नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है. इस घटना में शामिल एक आरोपी ने आत्महत्या कर ली है.

  • जागरण में बार-बालाओं का डर्टी ठुमका, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

चतरा में जागरण कार्यक्रम में बार बालाओं से ठुमके लगवाया गया है. जागरण में भगवान कथा सुनने पहुंचे ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details