झारखंड

jharkhand

रांची गुमला मार्ग पर जल्द बनेगा टोल प्लाजा, सड़क से गुजरने वाले वाहनों को देना होगा टैक्स

By

Published : Aug 17, 2022, 9:58 AM IST

रांची से बेड़ो तक Four Lane Road का निर्माण होने के बाद टोल प्लाजा बनाने की तैयारी की जा रही है. टोल प्लाजा के निर्माण के बाद इस रूट से गुजरने वाली सभी वाहनों से टैक्स वसूला जाएगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

रांची:राजधानी से गुमला जाने वाले लोगों को अब टोल टैक्स (Toll Tax) देना होगा, रांची से बेड़ो तक फोर लेन सड़क (Four Lane Road) का निर्माण पूरा होने के बाद अब इस पर टोल प्लाजा (Toll Plaza) बनाने की तैयारी की जा रही है. करीब दो साल पहले बने इस हाइवे पर टोल प्लाजा के निर्माण के बाद इस रूट से गुजरने वाली सभी वाहनों से टैक्स वसूला जाएगा.

ये भी पढ़ें:- रांची में फर्जी पुलिस गिरफ्तार, फ्री में टोल प्लाजा से करता था आना-जाना

दो तीन माह में शुरू हो जाएगा काम: एनएचएआइ के अधिकारियों के मुताबिक डीसी की पहल के बाद टोल प्लाजा के लिए जमीन की समस्या दूर हो गई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही उन्हें जमीन मिल जाएगी. उनके अनुसार दो-तीन माह में टोल प्लाजा स्थापित हो जायेगा. इसके बाद टोल वसूली के लिए कंपनी को आमंत्रित किया जाएगा. सारी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद टोल की वसूली की जाएगी.

सभी वाहनों को देना होगा टैक्स: इस रूट पर टोल प्लाजा के निर्माण के बाद सिमडेगा, लोहरदगा, गुमला, महाराष्ट्र, ओडिशा, मध्य प्रदेश जाने वाले वाहनों को कर चुकाना होगा. बता दें कि सेमरा में टोल प्लाजा के लिए जमीन चिन्हित की गई थी लेकिन ग्रामीणों के विरोध के कारण इसे अब तक बनाया नहीं जा सका है. माना जा रहा है इस रूट पर अब तक टोल प्लाजा के निर्माण नहीं होने से सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है. लेकिन इसके बनने के बाद जहां सरकार को राजस्व मिलेगा वहीं ग्रामीणों को भी फायदा होने की उम्मीद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details