झारखंड

jharkhand

रांची में झंडोत्तोलन को लेकर शिक्षक ने प्रधानाध्यापक को पीटा, प्राथमिकी दर्ज कर की जा रही कार्रवाई

By

Published : Aug 17, 2022, 5:57 PM IST

Updated : Aug 17, 2022, 6:29 PM IST

रांची के Bero Block के उत्क्रमित उच्च विद्यालय में झंडोत्तोलन को लेकर शिक्षक ने प्रधानाध्यापक की पिटाई कर दी. इस घटना में प्रधानाध्यापक का पांव टूट गया है और सिर में गंभीर चोट लगी है. पुलिस मामले की जांच के साथ साथ कार्रवाई में जुटी है.

teacher-beat-up-headmaster-for-flag-hoisting-in-ranchi
रांची में झंडोत्तोलन को लेकर शिक्षक ने प्रधानाध्यापक को पीटा

रांचीः बेड़ो प्रखंड़ (Bero Block) के सेरो गांव स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय (Upgraded High School at Sero Village) में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन किया गया था. झंडा फहराने का समय सुबह 9ः00 बजे निर्धारित किया गया और इसकी सूचना स्कूल के सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को दे दी गई. इसके बावजदू 9ः20 बजे झंडोत्तोलन किया गया. झंडोतोलन के बाद 9ः50 बजे शारीरिक शिक्षक सुमित कच्छप विद्यालय पहुंचे और प्रधानाध्यापक से मारपीट करने लगे. इस घटना में प्रधानाध्यापक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायल प्रधानाध्यापक ने मंगलवार देर रात शिक्षक सुमित कच्छप के खिलाफ नरकोपी थाना (Narkopi Police Station) में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ेंःरांची में स्कूल फीस का नहीं सुलझ रहा मामला, अभिभावक हो रहे हैं परेशान

प्रधानाध्यापक हसन खान (Headmaster Hassan Khan) ने बताया कि निर्धारित समय से 20 मिनट तक शिक्षकों का इंतजार किया. लेकिन बाद झंडा फहराया गया. इसके बावजूद शारीरिक शिक्षक सुमित कच्छप नहीं पहुंचे. सुमित कच्छप स्कूल पहुंचे तो बैंड बजा रही शिक्षिका के पास गया और पैर से बैंड को मारा. इससे शिक्षिका घायल हो गई. इसके बाद सुमित मेरे चैंबर में पहुंचे और गाली गलौज करने लगे. इसके साथ ही बांस के हॉकीस्टिक से पांव और सिर पर हमला कर दिया.

जानकारी देते प्रधानाध्यापक

सुमित के हमले से प्रधानाध्यापक का पांव टूट गया है और सिर पर गंभीर चोट लगी है. इस दौरान प्रधानाध्यापक बेहोश होकर गिर गए. इसके बाद आनन-फानन में घायल प्रधानाध्यापक को रिम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज चल रहा है. डीएसपी रजत मनिक बाखला ने कहा कि प्रधानाध्याक की लिखित शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Aug 17, 2022, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details