झारखंड

jharkhand

अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में झारखंड बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

By

Published : Jun 19, 2022, 6:58 AM IST

Jharkhand Band

अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ छात्र संगठनों ने आज झारखंड बंद की घोषणा की है. छात्र संगठनों ने कहा कि पुरानी प्रक्रिया से सेना में भर्ती करें, अन्यथा आंदोलन जारी रहेगा.

रांचीः सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर चल रहे आंदोलन को लेकर आज झारखंड बंद रहेगा. यह ऐलान कई छात्र संगठनों ने किया है. इस बंद में झारखंड के करीब दर्जन भर से अधिक छात्र संगठन शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंःAgnipath scheme protest: विरोध को लेकर छावनी में तब्दील रांची रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें भी रद्द


अग्निपथ योजना वापस लेने, सेना में ठेका प्रथा पर बहाली बंद करने, सेना के सभी खाली पदों पर स्थाई बहाली करने और बॉर्डर की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं करने की मांग को लेकर आरवाईए, एआईएसएफ, डीवाईएफआई, एसएफआई, एआईडीएसओ, एआइडीओ आदि छात्र संगठनों ने बिहार के बाद आड यानी 19 जून को झारखंड बंद का आह्वान किया है. इस बंदी में समर्थन देने के लिए अन्य छात्र संगठनों से भी अपील की गई है.

बता दें कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में देश के कई हिस्सों में उग्र प्रदर्शन हो रहा है. बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना सहित करीब 11 राज्यों में युवा आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन से सबसे ज्यादा रेल यातायात प्रभावित हुआ है. प्रदर्शकारियों ने अब तक ट्रेन कोच और इंजन को भी जलाया है. स्थिति यह है कि यात्री सुरक्षा को देखते हुए रेल प्रशासन ने दर्जनों ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details