झारखंड

jharkhand

बड़ा तालाब को बचाने के लिए हस्ताक्षर अभियान, हाई कोर्ट को भेजा जाएगा त्राहिमाम संदेश

By

Published : Jul 12, 2020, 5:21 PM IST

झील बचाओ अभियान समिति ने कहा कि बड़ा तालाब में फैली गंदगी की वजह से आसपास के लाखों लोगों पर महामारी का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में बड़ा तालाब को बचाने के लिए 15 जुलाई से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की जाएगी और उसे हाईकोर्ट को सौंपा जाएगा.

Signature campaign to save Bada Talab in ranchi
बड़ा तालाब को बचाने के लिए हस्ताक्षर अभियान

रांची: बड़ा तालाब में बढ़ती गंदगी की वजह से इलाके में महामारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. इसको लेकर रांची झील बचाओ अभियान समिति ने रविवार को बैठक कर निर्णय लिया है कि बड़ा तालाब को बचाने के लिए हाईकोर्ट से गुहार लगाएंगे और हाई कोर्ट को त्राहिमाम संदेश भेजेंगे.

देखें पूरी खबर

रांची झील बचाओ अभियान समिति के सदस्यों ने बैठक कर बड़ा तालाब में फैली गंदगी और जलकुंभी की वजह से सड़ रहे पानी और उससे उत्पन्न हो रही बदबू को लेकर चिंता जाहिर की है. साथ ही आशंका जताई है कि बड़ा तालाब में फैली गंदगी की वजह से आसपास के लाखों लोग गंभीर बीमारी की चपेट में आ सकते हैं. ऐसे में बड़ा तालाब को बचाने के लिए हाई कोर्ट से गुहार लगाने का निर्णय लिया गया है.

ये भी पढ़ें-प्रतिबंधित मांस बेचने वालों से मारपीट मामले में आदिवासियों पर केस दर्ज, सांसद सुनील सोरेन ने जतायी आपत्ति

समिति के सदस्य राजीव रंजन मिश्रा ने कहा कि बड़ा तालाब में फैली गंदगी की वजह से आसपास के लाखों लोगों पर महामारी का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में बड़ा तालाब को बचाने के लिए 15 जुलाई से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की जाएगी और उसे हाईकोर्ट को सौंपा जाएगा. उन्होंने कहा है कि बड़ा तालाब के बचाव के लिए हाईकोर्ट को त्राहिमाम संदेश भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details