झारखंड

jharkhand

जानिए, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत से परिवहन-व्यवस्था पर क्या पड़ रहा असर?

By

Published : Oct 21, 2021, 3:30 PM IST

Updated : Oct 21, 2021, 4:20 PM IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत का परिवहन व्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है. राजधानी रांची समेत झारखंड के तमाम जिलों में परिवहन पर इसका प्रतिकुल असर दिखाई दे रहा है.

rising-prices-of-petrol-diesel-badly-affected-on-transportation-system-in-jharkhand
पेट्रोल-डीजल

रांचीः पेट्रोल-डीजल के बढ़ रहे दाम से हर कोई परेशान है. रांची में मूल्य वृद्धि का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा. राजधानी में पेट्रोल का मूल्य 100.60 रुपया रहा वहीं डीजल के दाम 100.36 रुपया प्रति लीटर रहा.

इसे भी पढ़ें- Petrol and Diesel Price: आज फिर महंगे हुए पेट्रोल और डीजल, जानें रेट

इससे पहले रांची में 20 अक्टूबर को डीजल की कीमतों में .37 रुपए की वृद्धि हुई थी. सौ पार कर चुका पेट्रोल-डीजल ने जहां आम उपभोक्ता वस्तुओं के मूल्यों को प्रभावित किया है. वहीं ट्रांसपोर्टेशन पर भी खासा प्रभाव पड़ा है.

देखें पूरी खबर
पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमत को लेकर हालत यह है कि रांची खादगढ़ा बस पड़ाव में खड़ी बसों में पैंसेजर नहीं मिल रहे हैं. बस संचालकों की मानें तो यात्रियों की कमी और डीजल के दामों में बेतहाशा हो रही वृद्धि के कारण बस को चलाना बेहद ही मुश्किल है. खादगढ़ा बस स्टैंड के संचालक अब्दुल बारी ने कहा कि डीजल के हर दिन बढ़ रहे मूल्य से हर कोई परेशान है. यात्री बढ़ा हुआ किराया नहीं देना चाहते और बगैर सरकारी परमिशन के वो किराया बढ़ा नहीं सकते.
एक हफ्ते में डीजल के दाम



बस चालक संघ ने सरकार सब्सिडी देने की मांग की
डीजल की मूल्य में लगातार हो रही वृद्धि पर बस चालक संघ ने नाराजगी जताते हुए सरकार से सब्सिडी देकर डीजल-पेट्रोल के दाम कम करने की मांग की है. संघ के सचिव राणा बजरंगी सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार से पेट्रोल-डीजल के मूल्य को नियंत्रित करने की मांग करते हुए कहा कि सौ पार कर चुके पेट्रोल-डीजल के दाम ने बस संचालकों को बेदम कर दिया है. हालत यह है कि यात्रियों की कमी के कारण डीजल का दाम तक नहीं आ पा रहा है. जिसके कारण गाड़ी स्टाफ को सैलरी तक नहीं मिल पा रहा है.

Last Updated :Oct 21, 2021, 4:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details