झारखंड

jharkhand

कुलपति की अध्यक्षता में रांची विश्वविद्यालय में प्राचार्यों की बैठक, कॉलेजों की समस्याओं के समाधान के लिए सेल का होगा गठन

By

Published : Jul 21, 2022, 10:24 AM IST

रांची विश्वविद्यालय के कुलपति की अध्यक्षता में कॉलेज प्राचार्यों की बैठक हुई. इस बैठक में प्राचार्यों ने समस्याओं से कुलपति को अवगत कराया. प्राचार्यों की समस्या सुनने के बाद कुलपति ने एक सेल गठित करने का निर्णय लेते हुये कहा कि सेल के माध्यम से सभी कॉलेजों की समस्या दूर की जायेगी.

Ranchi University Vice Chancellor listened to problem of college principals
रांची विश्वविद्यालय के कुलपति ने सुनी कॉलेज प्राचार्यों की समस्‍या

रांची: रांची विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्‍हा की अध्यक्षता में कॉलेज प्राचार्यों की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में कुलपति ने सभी प्राचार्यों से उनके कॉलेज की समस्‍याओं को सुनी. लगभग सभी कॉलेजों के प्राचार्यों ने शिक्षकों और नन टिचिंग कर्मियों की समस्‍या बतायी. प्राचार्यों की समस्या सुनने के बाद कुलपति ने कहा कि एक सेल गठित होगा, जिसके माध्यम से कॉलेज की समस्याओं का निष्मादन समय सीमा के भीतर किया जायेगा.

यह भी पढ़ेंःरांची विश्वविद्यालय में दूर होगी खेल प्रशिक्षकों की कमी, सभी कॉलेजों में नियुक्त किये जायेंगे ट्रेनर और कोच

बैठक में कॉलेजों में लाइब्रेरियन, लैब असिस्‍टेंट, कंप्‍यूटर ऑपरेटर के कमी की समस्‍यायें गिनायी. इसके साथ ही कई कॉलेजों के प्राचार्यों ने कॉलेज की जमीन की घेराबंदी कराने की आवश्‍यक बताया. कॉलेज परिसर की घेराबंदी नहीं होने से अतिक्रमण की समस्‍या बढ़ गई है. कुलपति ने कहा कि इन समस्याओं का शीघ्र निदान किया जायेगा. कुलपति ने कहा कि समस्‍याओं के निबटारें के लिये एक सेल गठित करने का निर्णय लिया गया है, जिसमें कॉलेज के प्रतिनिधि और विश्‍विविद्यालय के पदाधिकारी शामिल रहेंगे. बानो कॉलेज में अनुबंध पर पढ़ा रहे शिक्षकों के पारिश्रमिक भुगतान की मांग को सुनते ही कुलपति ने त्‍वरित निर्णय लेते हुये कहा कि गुरुवार को राशि बानो कॉलेज में भेज दी जायेगी.


बैठक में डोरंडा कॉलेज, सिमडेगा कॉलेज, मौलाना आजाद कॉलेज, जेवियर कॉलेज, गोस्‍नर कॉलेज, जेएन कॉलेज, योगदा कॉलेज, पीपीके कॉलेज बुंडू, केओ कॉलेज गुमला सहित अन्‍य कॉलेजों के प्राचार्य शामिल हुये थे. इस अवसर पर सीसीडीसी डॉ. राकेश कुमार, कुलसचिव डॉ मुकु‍ंद चंद्र मेहता, डीएसडब्‍लू डॉ राजकुमार शर्मा, डिप्‍टी डायरेक्‍टर वोकेशनल डॉ स्‍मृति सिंह, परीक्षा नियंत्रक डॉ आशीष झा आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details