झारखंड

jharkhand

अगर आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन का बना रहे प्लान...तो रांची रेल मंडल ने आपके लिए की है विशेष तैयारी

By

Published : Dec 27, 2021, 2:12 PM IST

अगर आप झारखंड के बाहर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाह रहे हैं तो आपके लिए रांची रेल मंडल ने बेहतर तैयारी की है. कोरोना महामारी गाइडलाइन का पालन करते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा की व्यवस्था की है. वहीं वेटिंग लिस्ट को देखते हुए विभिन्न क्षेत्रों में जाने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े हैं.

Ranchi Rail division made special preparation for passengers
रांची रेलवे स्टेशन

रांची:न्यू ईयर मनाने के लिए झारखंड के सैकड़ों लोग राज्य के बाहर की ओर रूख कर रहे हैं. ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रांची रेल मंडल ने विशेष तैयारी की है. कोरोना महामारी के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रांची रेल मंडल ने योजनाबद्ध तरीके से यात्रियों को सतर्क भी किया है. वहीं रेलवे ने कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सख्ती भी बढ़ाई है.

इसे भी पढे़ं: पीएम का तोहफाः रांची और चतरा के ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन उद्घाटन

रांची रेल मंडल के अधिकारियों की मानें तो रेलवे स्टेशनों पर कोरोना टेस्ट की व्यवस्था की गई है. अन्य राज्यों से झारखंड आने वाले यात्रियों की रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच की जा रही है. वहीं ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए दूसरे प्रदेशों में जाने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच जोड़े गए हैं. ताकि यात्रियों को वेटिंग की परेशानी से जूझना ना पड़े.

देखें पूरी खबर


इन एक्सप्रेस ट्रेनों को किया गया सामान्य


रेल मंत्रालय की ओर से मिले निर्देश के बाद 25 स्पेशल ट्रेनों को भी सामान्य कर दिया गया है. जिसमें रांची नई दिल्ली रांची, हावड़ा-रांची-एलटीटी एक्सप्रेस, रांची-दुमका- रांची, दिल्ली गरीब रथ, हटिया-पुणे, राउरकेला-जयनगर, रांची-सासाराम, रांची-आरा, हटिया- एनराकुलम, रांची-आनंद विहार जैसे और भी कई ट्रेनें शामिल है. वहीं दूसरी ओर हटिया से पुरी जाने वाले तपस्विनी एक्सप्रेस में अतिरिक्त बोगे जोड़ा गया है. दक्षिण भारत की और जाने वाली ट्रेनों में भी अतिरिक्त कोच लगाए जा रहे हैं. जो यात्री दक्षिण भारत का दर्शन करना चाहते हैं. उनको सहूलियत देने के लिए रांची रेल मंडल ने ये पहल की है.


इसे भी पढे़ं: कर्तव्यपरायण रांची आरपीएफ! यात्री को लौटाया रुपयों से भरा बैग, वनांचल एक्सप्रेस में छूटा था लगेज


कोरोना के मद्देनजर विशेष व्यवस्था

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्टेशनों पर बैरिकेडिंग की गई है. ताकि यात्रियों की भीड़ को कंट्रोल किया जा सके. सभी ट्रेनों में जागरूकता के लिए एक टीम गठित कर लोगों को सतर्कता के साथ यात्रा करने की अपील की जा रही है. वहीं स्टेशनों पर भी अनाउंसमेंट कर यात्रियों को सतर्क किया जा रहा है. ताकि न्यू ईयर के सेलिब्रेशन में कोई बाधा ना हो. सुरक्षा के मद्देनजर पुरुष आरपीएफ फोर्स के अलावा महिला आरपीएफ फोर्स की भी अतिरिक्त तैनाती कर दी गई है. रांची रेल मंडल के परिचालन विभाग के वरीय अधिकारी आदित्य कुमार चौधरी ने बताया कि नए साल के मद्देनजर रांची रेल मंडल ने पूरी तैयारी की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details