झारखंड

jharkhand

डिप्टी मेयर ने स्वास्थ्य सचिव को दिए महत्वपूर्ण सुझाव, बेड की कमी को पूरा करने की कही बात

By

Published : Apr 23, 2021, 8:48 AM IST

रांची डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने स्वास्थ्य सचिव को कोरोना के मद्देनजर कई सुझाव दिए हैं. उन्होंने अस्पतालों में बेड की कमी और अन्य सुविधाओं पर चर्चा करते हुए इस ओर उनका ध्यान आकर्षित करने के साथ समाधान करने की बात कही है.

Ranchi Deputy Mayor Sanjeev Vijayvargiya gave suggestions to Health Secretary
डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय

रांचीःराज्य में कोरोना तेजी से पांव पसार रहा है. ऐसे में डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने गुरुवार को स्वास्थ्य सचिव को कई सुझाव दिए हैं. उन्होंने राजधानी रांची के अस्पतालों में बेड की कमी को देखते हुए कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं, जिसपर निर्णय लेने की आवश्यकता है. डिप्टी मेयर ने अपने सुझाव में कहा है कि शहर में कई विवाह स्थल और धर्मशाला हैं, जहां कोविड अस्पताल बनाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें-झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह शुरू, सीएम ने लोगों से की गाइडलाइन का पालन करने की अपील

वहीं, कोकर में निरामय अस्पताल है जो लायंस क्लब की ओर से संचालित किया जा रहा था, इस वक्त कोई कार्य नहीं हो रहा है. उसे कोविड के लिए स्पेशल हॉस्पिटल तत्काल के लिए बनाया जा सकता है. इस हॉस्पिटल में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसका उपयोग करने से इस क्षेत्र के 5 वार्डों के लोगों को चिकित्सा सहयोग मिल सकता है.

साथ ही उन्होंने सुझाव दिया है कि कई सामुदायिक भवन विभिन्न वार्डों में हैं, जहां 1 मई से वैक्सीन दी जाएगी. ऐसे में सभी सामुदायिक भवनों का इस्तेमाल इसमें किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोरोना जांच के लिए लोग भटक रहे हैं. पिछले वर्ष राम लखन सिंह यादव कॉलेज में महीनों शिविर लगाया गया था. इस बार भी इसे शुरू किया जाए और स्कूलों में भी इसे लगाने का प्रबंध तत्काल किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details