झारखंड

jharkhand

बाल संप्रेक्षण गृह में रेडः मोबाइल सहित कई आपत्तिजनक सामान बरामद

By

Published : Oct 31, 2021, 3:11 PM IST

रांची के बाल संप्रेक्षण गृह में छापा मारा गया. इस कार्रवाई में मोबाइल समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया.

raid-at-child-observation-home-in-ranchi
रांची के बाल संप्रेक्षण गृह

रांचीः डूमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में रविवार को इंटरनल रेड किया गया. कर्नल जेके सिंह की ओर से हर वार्ड की तलाशी ली गई. इस छापेमारी में कुछ मोबाइल और आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं, जिसे जब्त कर लिया गया है.

इसे भी पढ़ें- बाल सुधार गृह में नशे की खेप पहुंचाने की मिली थी जिम्मेदारी, पहुंचा सीखचों के पीछे

गुप्त सूचना पर कार्रवाई
डूमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में सैफ जवानों की तैनाती है. रविवार की सुबह सैफ कमांडेंट कर्नल जेके सिंह के नेतृत्व में अचानक बाल सुधार गृह में छापेमारी की गई. इस दौरान अलग-अलग वार्ड से दो स्मार्ट फोन, चार्जर, लाइटर, स्क्रू-ड्राइवर, चिलम, मोबाइल बैटरी और नशे के कुछ सामान बरामद किए गए.

बाल संप्रेक्षण गृह से बरामद सामान

शनिवार को पकड़ा गया था सप्लायर
बाल सुधार गृह में 105 से अधिक बाल कैदी हैं, जिनमें से कई नशे के आदी हैं. नशे की आपूर्ति के लिए कुछ लोग चोरी-छिपे छोटे-छोटे पैकेट्स बनाकर जेल के अंदर की चाहरदीवारी से फेंक देते हैं, जिसके बाद बाल कैदी उसका प्रयोग करते हैं. शनिवार को भी स्कूटी पर सवार एक व्यक्ति लगातार बाल सुधार गृह के आसपास घूम रहा था. मौके पर मौजूद सैप के जवानों को उस पर शक हुआ जब उसे सैप के जवानों ने रोका तो वह भागने लगा जिसके बाद उसे खदेड़ कर पकड़ लिया गया.

पकड़े गए व्यक्ति की पहचान खेलगांव के रहने वाले साहिल सिंह के रूप में की गई. तलाशी के दौरान साहिल की स्कूटी से कई आपत्तिजनक चीजें बरामद हुई, जिसमें गांजा, नशीली टेबलेट, गुटखा और मोबाइल शामिल है. सैप के जवानों के द्वारा पकड़े गए साहिल को सदर थाना के हवाले कर दिया गया है.

मांग के अनुसार होती थी सप्लाई
पूछताछ में साहिल ने बताया है कि वह बाल सुधार गृह में नशे के सामान की सप्लाई किया करता है. वह छोटे-छोटे पैकेट बनाकर दीवार के किनारे खड़ा होकर उन्हें अंदर फेंक देता है. जिन्हें पैकेट लेना होता है वह पहले से ही वहां खड़े होते हैं. साहिल की गिरफ्तारी के बाद ही रविवार को अचानक बाल सुधार गृह में छापेमारी की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details