झारखंड

jharkhand

Jharkhand Assembly Updates: झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन

By

Published : Sep 9, 2021, 11:17 AM IST

Updated : Sep 9, 2021, 1:43 PM IST

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. सत्र का आज आखिरी दिन है. आज भी सदन की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरू हुई है.

proceedings of jharkhand assembly monsoon session
झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज अंतिम दिन

रांचीः झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. मौसम भले ही बारिश का है, लेकिन सदन के अंदर और बाहर माहौल काफी गर्माया हुआ है. नमाज कक्ष आवंटन के साथ-साथ कई अन्य मुद्दों को लेकर विपक्ष सदन के अंदर और बाहर बवाल मचाए हुए है. अब तक की कार्यवाही काफी हंगामेदार रही है. आज भी कार्यवाही की शुरुआत हंगामे के साथ हुई.

12ः45 बजे सदन की कार्यवाही फिर से शुरु हुई है. लेकिन हंगामा जारी रहा. जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इससे पहले बीजेपी विधायकों के हंगामे को देखते हुए स्पीकर ने कहा था कि आसन के धैर्य की परीक्षा न लें. लेकिन बीजेपी का हंगामा जारी रहा. जिसके बाद सदन की कार्यवाही 12:45 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

इससे पहले सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायकों ने लाठीचार्ज का मुद्दा उठाया. अखबारों की रिपोर्ट दिखाई. लाठीचार्ज मुद्दे पर कार्य स्थगन की भाजपा ने मांग की. लाठीचार्ज के खिलाफ वेल में भाजपा विधायक पहुंच गए.बुधवार को प्रदर्शन के दौरान हुई लाठीचार्ज के विरोध में भाजपा विधायक काला दिवस मना रहे हैं. काला अंग वस्त्र लेकर भाजपा के विधायक सदन में पहुंचे हैं.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ऑटो चलाकर आज विधानसभा पहुंचे. उन्होंने बीजेपी विधायक सीपी सिंह के बयान को अमर्यादित बताया. उन्होंने कहा कि यह सामंतवादी सोच को दर्शाता है. बता दें कि सीपी सिंह ने बन्ना गुप्ता को ऑटो चालक और ऑटो एजेंट बताया था.

बता दें कि मानसून सत्र का आज आखिरी दिन है. आज सदन में कई बिल पेश किए जाएंगे. जिसमें झारखंड राज्य खुला विश्वविद्यालय विधेयक 2021, झारखंड पंचायत राज संशोधन विधेयक 2021, झारखंड राजकोषीय उत्तरदायित्व एवं बजट प्रबंधन संशोधन विधेयक 2021 और झारखंड वित्त विभाग 2021 विधेयक शामिल हैं.

Last Updated : Sep 9, 2021, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details