झारखंड

jharkhand

पेट्रोल-डीजल के दाम पर पॉलिटिक्स अनलिमिटेडः बीजेपी की मांग पर कांग्रेस का पलटवार

By

Published : Nov 6, 2021, 6:05 PM IST

Updated : Nov 6, 2021, 6:55 PM IST

झारखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर सियासत जारी है. मुख्य विपक्षी दल बीजेपी राज्य सरकार से वैट कम करने की मांग कर रहा है. इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया है.

politics-continues-over-price-of-petrol-diesel-in-jharkhand
झारखंड में पेट्रोल-डीजल

रांचीः केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम किये जाने से भाजपा फीलगुड में है. कल तक पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आलोचना झेलने वाली भारतीय जनता पार्टी के नेता अब राज्य सरकार पर मुखर हो गए हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सह सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कल तक घड़ियालू आंसू बहा रही कांग्रेस अब झारखंड में वैट कम कर क्यों नहीं जनता को राहत दे रही है.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस के निशाने पर केंद्रः पेट्रोल-डीजल के दाम घटाकर अडानी-अंबानी को दे रही फायदा- इरफान अंसारी

बीजेपी सांसद सह बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार की तरह राज्य सरकार को भी जनता को राहत देना चाहिए. बीजेपी इसको लेकर सरकार पर दवाब बनाएगी. राज्यभर में शनिवार को जिला स्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने डीसी के माध्यम से राज्य सरकार को ज्ञापन भेजा गया है. इसके जवाब में पूर्व केंद्रीय मंंत्री सुबोधकांत सहाय ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि 5 और 10 रुपया कम करके जनता से मजाक किया गया है. उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में जिस तरह से लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं, उसके बाद 125 रुपया तक इसका मूल्य पहुंच गया है, ऐसे में जनता से ये मजाक नहीं तो और क्या है. इसके बावजूद राज्य सरकार जरूर इस पर ध्यान देगी और वैट कम कर जनता को राहत देने की कोशिश की जाएगी.

बीजेपी और कांग्रेस में बयानबाजी


पेट्रोल-डीजल की कीमत से बढ़ती है महंगाई
पेट्रोल-डीजल के दाम से ट्रांसपोर्टेशन पर भी असर पड़ता है. केंद्र द्वारा राहत दिए जाने के बाद ट्रांसपोर्टेशन कॉस्ट भी कम होने की संभावना है. इधर राजधानी रांची में पेट्रोल-डीजल का दाम शनिवार को भी सौ रुपया से नीचे रहा. कई दिनों से 100 के पार चल रहे पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कटौती किए जाने के बाद राहत जरूर मिली है. राजधानी रांची सहित बोकारो, धनबाद और जमशेदपुर में 5 नवंबर 2021 को पेट्रोल की कीमतों में परिवर्तन हुआ है.

रांची में पेट्रोल की कीमत ₹98.52 प्रति लीटर जबकि डीजल ₹91.56 प्रति लीटर की कीमत पर बिक रहा है. इसके साथ ही इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक बोकारो में पेट्रोल की कीमत ₹98.78 प्रति लीटर और डीजल 91.81 रुपए प्रति लीटर बिक रही है. वहीं धनबाद में पेट्रोल का दाम ₹98.44 प्रति लीटर जबकि डीजल ₹91.47 प्रति लीटर कीमत पर बिक रहा है. इसके अलावा जमशेदपुर में पेट्रोल की कीमत ₹98.45 प्रति लीटर जबकि डीजल ₹92.48 पैसे प्रति लीटर के बिक्री हो रही है.

Last Updated :Nov 6, 2021, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details