झारखंड

jharkhand

खुशबू मामला: पुलिस ने प्रेमी को किया गिरफ्तार, फंदे से लटकती मिली थी लाश

By

Published : Feb 1, 2020, 9:31 AM IST

रांची के अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी में प्रेमी के साथ लिव इन में रहने वाली खुशबू मामले में पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि यह मामला 12 नवंबर 2018 का है जब खुशबू की फंदे से लटकती लाश बरामद की गई थी. फिलहाल मामले में पुलिस की छानबीन कर रही है.

Police arrested lover of Khushboo case in ranchi
अरगोड़ा थाना

रांची:जिले के अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी में प्रेमी के साथ लिव इन में रहने वाली 19 साल की खुशबू कुमारी की संदेहास्पद मौत मामले में प्रेमी नेहाल वर्मा को पुलिस ने हिरासत में लिया है. घटना के संबंध में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. हालांकि अब तक के अनुसंधान में खुशबू की मौत, आत्महत्या का निकला है. फिलहाल आत्महत्या की घटना पर पुलिस छानबीन कर रही है.

बता दें कि 12 नवंबर 2018 को खुशबू की फंदे से लटकती लाश मिली थी. बेटी की लाश देख मां को हार्ट अटैक आया, इसके बाद मां की भी मौत हो गई थी. जिसके बाद मां और बेटी की एक साथ चिता जलाई गई. वहीं, घटना के बाद से प्रेमी नेहाल वर्मा फरार था, जो सुखदेव नगर क्षेत्र के इंद्रपुरी का रहने वाला है. जबकि खुशबू रुगड़ीगढ़ा की रहने वाली थी. मामले में खुशबू के पिता शंकर शर्मा ने नेहाल वर्मा, हिमांशु कुमार और दो अन्य युवतियों पर संदेह जाहिर कर हत्या का आरोप लगाया और अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

शव देखने के बाद से ही मां हो रही थी बेहोश
घटना की सूचना पाकर पिता शंकर शर्मा, मां सती देवी और भाई राहुल शर्मा पहुंचे थे. खुशबू का शव देख मां सती देवी बार-बार बेहोश हो रही थी, उनका दम घुट रहा था. बेटी की लाश जब पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया तो मां की हालत और बिगड़ गई. इसके बाद मां को हार्ट अटैक आया और मां ने भी दम तोड़ दिया.

ये भी देखें-BJP विधायक समरी लाल की बढ़ सकती है मुश्किलें, हाई कोर्ट में दायर की गई याचिका

पुलिस पहुंचने के बाद उतारा गया था शव
जिस कमरे में खुशबू की फंदे से लटकती लाश बरामद की गई थी, उस कमरे के ठीक बाहर वाले हॉल में एक निजी कोचिंग सेंटर चलता है. उसी हॉल में उसका शव लटकता मिला था. पड़ोसियों की सूचना पर अरगोड़ा पुलिस वहां पहुंची और शव को फंदे से उतारा गया और उसके पास से पर्स और आधार कार्ड जब्त किया था.

Intro:रांची के अरगोड़ा हाउसिंग कॉलोनी स्थित एच/62 में प्रेमी के साथ लिव इन में रहने वाली 19 वर्षीय खुशबू कुमारी की संदेहास्पद मौत मामले में प्रेमी नेहाल वर्मा को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उसे सुखदेव नगर इलाके से पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस उससे घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। हालांकि अब तक के अनुसंधान में खुशबू की मौत आत्महत्या का निकला है। पुलिस फिलहाल आत्महत्या की घटना पर पुलिस छानबीन कर रही है।


बता दें कि 12 नवंबर 2018 को खुशबू की फंदे से लटकती लाश मिली थी। बेटी की लाश देख मां को हर्ट अटैक आया, इसके बाद मां की भी मौत हो गई थी। इसके बाद मां और बेटी की एक साथ चिता जली थी। घटना के प्रेमी नेहाल वर्मा फरार हो गया था। वह सुखदेवनगर क्षेत्र के इंद्रपुरी का रहने वाला है। जबकि खुशबू रुगड़ीगढ़ा की रहने वाली थी। मामले में खुशबू के पिता शंकर शर्मा ने नेहाल वर्मा, हिमांशु कुमार व दो अन्य युवतियों पर संदेह जाहिर कर हत्या का आरोप लगा अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

शव देखने के बाद से ही मां हो रही थी बेहोश :
घटना की सूचना पाकर पिता शंकर शर्मा, मां सती देवी और भाई राहुल शर्मा पहुंचे थे। खुशबू का शव देख मां सती देवी बार-बार बेहोश हो रही थी। उसका दम घुट रहा था। बेटी की लाश जब पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेजा गया, तो मां की हालत और बिगड़ गई। इसके बाद मां को हर्ट अटैक आया। इसके बाद मां ने भी दम तोड़ दिया था।

पुलिस पहुंचने के बाद उतारा गया था शव :
जिस कमरे में खुशबू की फंदे से लटकती लाश बरामद की गई थी, उस कमरे के ठीक बाहर वाले हॉल में एक निजी कोचिंग सेंटर चलता है। उसी हॉल में उसका शव लटकता मिला था। पड़ोसियों की सूचना पर अरगोड़ा पुलिस वहां पहुंची थी। इसके बाद शव फंदे से उतरा गया था। उस समय एफएसएल जांच की कराई गई थी।

मौत से पहली गुंथा था आंटा, बनाई थी सब्जी :
खुशबू के कमरे में आंटा गुंथकर रखा था। सब्जी भी बनी थी। चाय रखी थी। बेड पर सिगरेट भी रखे थे। उसी के कमरे के ऊपर एक महिला रहती है, उसके अनुसार रात के करीब 12 बजे खुशबू उसके घर गई थी। अच्छे से बातचीत की। उस समय प्रेमी नेहाल घर पर नहीं था। खुशबू बोली थी कि वह काम से लौटेगा तो रोटी बनाकर साथ खाना खाएगी। 12 बजे के कुछ देर के बाद प्रेमी पहुंचा और नीचे बुला लिया। इसके बाद क्या हुआ किसी को नहीं मालूम था। लेकिन सुबह सात बजे के करीब प्रेमी ने जोर से शोर मचाया कि खुशबू फांसी लगा ली है। बोलता हुआ वह वहां से निकल गया था। पड़ोस के लोग जब नीचे उतरे तो फंदे से लटकता पाया। इसके बाद अरगोड़ा पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने मौके से खुशबू का पर्स और आधार कार्ड जब्त किया था।Body:1Conclusion:2

ABOUT THE AUTHOR

...view details