झारखंड

jharkhand

सुनियोजित था रांची में हमले का प्लान, 14 पुलिसकर्मी घायल दो की हालत नाजुक: एसएसपी

By

Published : Jun 11, 2022, 2:12 PM IST

रांची में शुक्रवार की हिंसा को एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने सुनियोजित बताया है. उन्होंने कहा कि जो भी घटना हुई है उसे पूरी तरह प्लान करके अंजाम दिया गया. एसएसपी के मुताबिक पूरी घटना में 14 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं जिसमें से दो की हालत गंभीर है.

plan-of-attack-in-ranchi-was-well-planned
रांची में सुनियोजित था हमला

रांची: राजधानी में जुमे की नमाज के बाद हुए घटनाक्रम को लेकर रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जानकारी दी कि जो घटना हुआ है वह पूरी तौर पर सुनियोजित थी और इसे पूरी तरह से प्लान करके किया गया. एसएसपी ने भरोसा दिया कि जो लोग निर्दोष हैं उन्हें डरने की कोई जरूरत नहीं है लेकिन जो लोग इस घटना में शामिल हैं उन्हें किसी स्थिति में छोड़ा नहीं जाएगा. एसएसपी ने कहा कि इस हमले में कुल 14 लोग घायल हुए हैं जिसमें दो की हालत गंभीर है. बाकी छुटपुट चोट जिन पुलिसकर्मियों को लगी है उसे छोड़ दिया जाए तो 14 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं. एसएसपी के अनुसार हाथ में पत्थर लगने और छोटी मोटी चोट को इस श्रेणी में नहीं रखा गया है.

ये भी पढे़ं:- हिंसा के बाद असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर रही रांची पुलिस, तीन थानों में एफआईआर दर्ज


घटना के संबंध में जानकारी देते हुए एसएसपी ने कहा जुमे की नमाज के बाद पुलिस लगातार इस मामले को ट्रैक कर रही थी और उम्मीद थी कि लोग जुमे की नमाज के बाद अपने घर चले जाएंगे लेकिन जिस तरह से रांची में हालात बिगड़े इसकी उम्मीद पुलिस को नहीं थी. एसएसपी ने कहा कि हम लोग इस विषय को लेकर के तैयार थे कि नमाज के बाद लोग शांति पूर्वक अपने घर चले जाएंगे लेकिन जिस तरह से रांची की स्थिति बनाई गई वह पूरे तौर पर प्लान थी और उसे भी नियंत्रित करने में पुलिस ने पूरे संयम और धैर्य का परिचय दिया. लेकिन जिस तरीके से भीड़ लगातार हमलावर हो रही थी उसमें पुलिस को एहतियातन इस तरह के कदम उठाने पड़े.

ये भी पढ़ें- शुक्रवार को हिंसा के बाद रांची में रात भर होती रही गश्त, अफवाहों से बचने की प्रशासन की अपील
रांची श्री सुरेंद्र कुमार झा ने बताया 14 पुलिसकर्मी इसमें घायल है जिसमें दो की हालत नाजुक बनी हुई है. आपको बता दें इस हमले में खुद रांची एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा घायल हो गए थे और उनका इलाज पूरी रात मेडिका अस्पताल में चला. अभी भी उनके बाएं हाथ में गंभीर चोट लगी है और गले में भी चोट के कारण दिक्कत है. डॉक्टरों ने उन्हें अपना ध्यान रखने की बात कही है .लेकिन एसएसपी रांची के हालात को देखते हुए खुद सड़कों पर उतरे हुए हैं और पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि मामले की समीक्षा के बाद ही इंटरनेट सेवा बहाल की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details