झारखंड

jharkhand

रांची में भीषण गर्मी के बीच लोड शेडिंग, लगातार पावर कट से लोग परेशान

By

Published : Mar 25, 2022, 7:10 AM IST

रांची में भीषण गर्मी के बीच लोड शेडिंग से आम लोग परेशान हैं. गुरुवार (24 मार्च) को राजधानी के कई इलाकों से बिजली गायब रही. लोगों ने सरकार से जल्द से जल्द इस समस्या को दूर करने की मांग की है.

-power-cut-in-ranchi
रांची में पावर कट

रांची: राजधानी में जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है वैसे वैसे लोड शेडिंग की समस्या भी आम हो गई है. रांची में प्रतिदिन कई घंटों तक लोड शेडिंग की वजह से भीषण गर्मी से लोगों को जूझना पड़ रहा है. गुरुवार (24 मार्च) को भी रांची के कई इलाकों में बिजली गायब रही, डोरंडा, चुटिया, बहु बाजार, बांध गाड़ी, बरियातू, रातू रोड कटहल मोड़ जैसे इलाके में कई घंटों के पावर कट से लोग परेशान रहे.

ये भी पढ़ें- Power Cut in Ranchi: गर्मी से पहले रांची में बिजली की आंख मिचौली, जानिए आज किन-किन इलाकों में रहेगा पावर कट

कम हो रही है बिजली की आपूर्ति:रांची में बिजली की खपत प्रतिदिन 270 मेगावाट है. जिसको हटिया, नामकुम और कांके ग्रिड से विभिन्न क्षेत्रों में आपूर्ति की जाती है. लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में फिलहाल 230 से 240 मेगावाट बिजली की आपूर्ति हो रही है. ऐसे में विभाग के लिए लोड शेडिंग करना मजबूरी बन गई है. बिजली विभाग की इस मजबूरी का खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है.

रांची में पावर कट से परेशान लोग:रांची में रहने वाले आम लोग लोड शेडिंग की वजह से काफी परेशान है. उनकी माने तो भीषण गर्मी में पंखे एसी और कूलर नहीं चलने की वजह से लोगों को काम करने में काफी दिक्कत हो रही है. इसके अलावे व्यवसाय और बच्चों की पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ रहा है. लोगों ने सरकार से जल्द से जल्द इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details